PNB के ATM से निकला ‘चिल्ड्रन बैंक आफ इंडिया’ लिखा हुआ 500 रुपए का नोट

0

एटीएम से नकली नोट निकले का मामला थमने का नाम ही नही ले रही है, जिसका ताजा मामला एक बार से सामने आया है। राजधानी दिल्ली के बाद अब पंजाब के महत्वपूर्ण शहरों में से एक बठिंडा रेलवे रोड पर स्थित पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के एटीएम से पैसे निकालने के गए व्यक्ति के होश उस समय उड़ गए जब उसकी ओर से निकाले गए 1500 रुपए में एक नोट नकली निकला।

चिल्ड्रन बैंक आफ इंडिया
फोटो- दैनिक भास्कर

उस नकली 500 रुपए के नोट पर ‘चिल्ड्रन बैंक आफ इंडिया’ लिखा हुआ था। दैनिक भास्कर की ख़बर के मुताबिक, पीड़ित ने इस बारे में बैंक मैनेजर को शिकायत दे दी है। पीड़ित सुरेश ने बताया कि वह 2 दिसंबर को रेलवे रोड पर स्थित पीएनबी के एटीएम से पैसे निकालने गया था।

उसने 1500 रुपए निकाले तो उसमें से एक नोट चिल्ड्रन बैंक आफ इंडिया का निकला। सुरेश के मुताबिक, जब वह एटीएम से पैसे निकाल रहें थे उस समय वहां पर कोई सुरक्षाकर्मी भी नहीं था। इसके चलते वह शिकायत दर्ज नहीं करवा सके। उन्होंने बैंक प्रबंधन से मांग की है कि एटीएम में डाले नोटों की जांच करवाई जाए।

बता दें कि, इससे पहले ग्रेटर नोएडा कोतवाली क्षेत्र के कासना कस्बे में मंगलवार (28 नवंबर) को एक निजी बैंक के एटीएम से पांच सौ रुपये के नकली नोट निकलने का मामला सामने आया था। गौरतलब है कि, इससे पहले भी मध्यप्रदेश के स्टेट बैंक ऑफ इंडिया एटीएम से बिना नंबर वाले 500 के नोट निकले थे।

बता दें कि, इससे पहले दिल्ली के संगम विहार इलाके स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एक एटीएम से 2000 रुपये के नकली नोट निकले थें। जिन पर रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की जगह ‘चिल्ड्रन बैंक ऑफ इंडिया’ लिखा हुआ था।

उसके बाद शाहजहांपुर स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम से 2000 हजार रुपए के नोटों की फोटो कॉपी निकलने का मामले सामने आ चुके है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here