शराबबंदी वाले बिहार में जहरीली शराब पीने से एक ही गांव के 5 लोगों की मौत

0

बिहार सरकार के लाख कोशिशों के बाद भी राज्य में अवैध रूप से शराब की बिक्री जारी है, जिसका अंदाजा आप इसी ख़बर से लगा सकते है। शराबबंदी वाले राज्य बिहार के रोहतास जिले के कछवा थाना अंतर्गत दनवार गांव में संदिग्ध जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत हो गई वहीं कुछ अन्य लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है।

फोटो एनडीटीवी- नाराज ग्रामीणों ने पुलिस-प्रशासन के खिलाफ नारे लगाए

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, डॉक्टरों का कहना है कि इन की मौत जहरीली शराब से नहीं बल्कि किसी जहरीली चीज खाने से हुई है। वहीं मामले की पुष्टि करते हुए डीआईजी ने बताया कि सभी की मौत जहरीली शराब पीने के कारण ही हुई है और मामले की जांच-पड़ताल की जा रही है और इस मामले में थाना अध्यक्ष सस्पेंड कर दिए गए हैं।

ख़बरों के मुताबिक, गांव में अचानक से कई लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी, जिसके बाद लोगों ने उन्हें आनन-फानन में अस्पताल पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया, जबकि कई लोगों की हालत अभी भी गंभीर बताई जा रहीं है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रहीं है, रिपोर्ट आने पर ही मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा।

घटना से गुस्साए लोगों ने नासरीगंज कछवां-आरा मुख्य मार्ग को जाम कर दिया। घटनास्थल पर जिला अधिकारी अनिमेष पराशर और रोहतास के पुलिस अधीक्षक मानवजीत सिह ढिल्लों पहुंचे हुए हैं। वहां भारी संख्या में पुलिस बल को लगाया गया है। ग्रामीणों का आरोप है कि यहां अवैध रूप से शराब तैयार की जाती है, लेकिन पुलिस उन लोगों पर कोई कार्रवाई नहीं करती।

शराबबंदी के बावजूद इस घटना से प्रशासन पर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मामले की जांच करने के सख्त निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द आरोपियों का पता लगाकर उन्हें सख्त सजा दी जाएगी।

उल्लेखनीय है कि बिहार में अप्रैल 2016 से ही पूर्ण शराबबंदी है और इसके सेवन और उत्पादन तथा कारोबार पर प्रतिबंध लगा हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here