J&K: कश्मीर में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच अलग-अलग मुठभेड़ में 5 आतंकवादी ढेर, इस साल अब तक 200 आतंकी मारे गए

0

मध्य कश्मीर में बडगाम और बारामुला जिलों में गुरुवार (30 नवंबर) को सुरक्षाबलों के साथ दो अलग-अलग मुठभेड़ में पांच आतंकवादी मारे गए। सेना के एक अधिकारी ने बताया कि यहां से करीब 45 किलोमीटर की दूरी पर स्थित पाखेरपोरा इलाके में फुटलीपोरा में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना पर सुरक्षा बलों ने घेराव किया और खोज अभियान चलाया।

(AFP File Photo)

मुठभेड़ के बार में जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की। जवाबी कार्रवाई के बाद दोनों पक्षों में मुठभेड़ शुरू हो गयी। अधिकारी ने कहा कि, ‘‘मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए।’’ उन्होंने बताया कि अभियान अभी चल रहा है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि अभियान के दौरान सुरक्षाबल के एक जवान को चोटें आई हैं, जबकि प्रदर्शनकारियों के खिलाफ सुरक्षाबलों की कार्रवाई में दो युवक घायल हो गए। प्रदर्शनकारी आतंकवाद रोधी अभियान को बाधित करने की कोशिश कर रहे थे।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि बारामुला जिले में सोपोर इलाके के बोमई में एक अन्य मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकवादी को मार गिराया। अंतिम खबर प्राप्त होने तक अभियान चल रहा था। न्यूज एजेंसी ANI की रिपोर्ट के मुताबिक इसके साथ ही इस साल जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की मारे जाने की संख्यां 200 तक पहुंच चुकी है, जबकि पिछले पूरे साल ये आंकड़ा 150 तक ही था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here