आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में जहरीली गैस लीक, एक बच्चे समेत पांच लोगों की मौत

0

आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में एक बहुराष्ट्रीय कंपनी के रासायनिक संयंत्र से जहरीली गैस के रिसाव से एक बच्चे सहित पांच लोगों की मौत हो गई। आशंका जताई जा रही है इस जहरीली गैस से कई लोग बीमार भी हो गए है, जिन्हें इलाज के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। अधिकारियों ने कहा कि एम्बुलेंस, दमकल और पुलिसकर्मी रासायनिक संयंत्र में पहुंच गए हैं।

आंध्र प्रदेश

स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, जिले के गांव आरआर वेंकटपुरम में एलजी पॉलिमर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के गैस संयंत्र में रासायनिक गैस रिसाव हुआ। गैस रिसाव के चलते आंखों में जलन और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद लोगों को अस्पताल ले जाया जा रहा है।

घटना का जानकारी मिलने के बाद मौके पर पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची गई। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, अब तक 200 से अधिक लोग अस्पताल में भर्ती हैं। गोपालपट्टनम के एलजी पॉलीमर्स लिमिटेड में सुबह करीब 3 बजे यह हादसा हुआ, जब आसपास की कॉलोनियों के लोग सो रहे थे।

ग्रेटर विशाखापत्तनम नगर निगम ने ट्वीट किया, “गोपालपटनम में एलजी पॉलीमर्स में गैस रिसाव की पहचान की गई है। इन स्थानों के आसपास के नागरिकों से सुरक्षा सावधानी बरतने के लिए घरों से बाहर न आने का अनुरोध करें।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here