राजस्थान: सांप्रदायिक झड़प के बाद गंगापुर सिटी में धारा 144 लागू, इंटरनेट सेवा बंद, 45 लोग गिरफ्तार

0

राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले के गंगापुर सिटी थाना क्षेत्र में रविवार को विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) की रैली पर कथित पथराव की घटना से उपजे तनाव के बाद कस्बे में निषेधाज्ञा लगाई गई है और मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद है जबकि उपद्रव करने के आरोप में 45 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जिला प्रशासन ने कस्बे में कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए निषेधाज्ञा लागू कर मोबाइल सेवाओं को बंद कर दिया है।

राजस्थान
फोटो: सोशल मीडिया

सवाई माधोपुर जिले के पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी ने सोमवार को समाचार एजेंसी पीटीआई (भाषा) को बताया कि कस्बे में उपद्रव के मामले में 45 लोगो को गिरफ्तार किया गया है। सभी गिरफ्तार आरोपियों को आज अदालत में पेश किया जायेगा। कस्बे में निषेधाज्ञा लागू की गई है और मोबाइल इंटरनेट को अस्थाई तौर पर बंद कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि स्थिति पूरी तरह नियंतण्रमें है और दोनों समुदायों के लोगों के बीच शांति वार्ता की गई है। कस्बे में किसी प्रकार की भी अप्रिय घटना को रोकने के लिये पुलिस ने फ्लैग मार्च किया है। उन्होंने बताया कि दोनों समुदायों की ओर से क्रास एफआईआर दर्ज करवाई गई है और मामले की जांच की जा रही है।

पुलिस ने बताया कि पथराव में कुछ लोग चोटिल हो गए थे। कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिये कस्बे में अतिरिक्त बल तैनात किया गया है। फिलहाल, पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here