मालेगांव नगर निगम चुनाव में BJP ने 45 मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट देकर बनाया रिकॉर्ड

0

महाराष्ट्र के मालेगांव में होने वाले नगर निगम चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अबतक का सबसे बड़ा दांव खेला है। 24 मई को होने जा रहे इस चुनाव में पार्टी ने अपने 77 उम्मीदवारों में से 45 मुस्लिम प्रत्याशियों को टिकट देकर एक नया रिकॉर्ड बनाया है। बता दें कि हाल ही में हुए उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में एक भी मुस्लिम उम्मीदवार ना उतारने के कारण बीजेपी की काफी आलोचना हुई थी।

फाइल फोटो: India Today

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, 84 सीटों में से बीजेपी 77 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े किए हैं, जिनमें 45 मुस्लिम उम्मीदवार हैं। बता दें कि सत्तारूढ़ बीजेपी द्वारा इतनी भारी तादाद में मुस्लिम उम्मीदवारों को पार्टी टिकट दिया जाना देशभर में एक रिकॉर्ड हैं। कहा जा रहा है कि बीजेपी अल्पसंख्यकों के बीच ‘मोदी लहर’ की जांच करना चाहती है। गौरतलब है कि मालेगांव मुस्लिम बहुल इलाका है।

दूसरी तरफ मालेगांव में सबसे बड़ी पार्टी माने जाने वाली कांग्रेस ने 73 उम्मीदवारों को टिकट दिया है। इसके अलावा एनसीपी-जनता दल (धर्मनिरपेक्ष) ने मिलकर 66 उम्मीदवार उतारे हैं। जबकि हैदराबाद स्थित असदुद्दीन ओवैसी की ऑल-इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुसलमीन (AIMIM) पार्टी भी पहली बार मालेगांव के चुनाव में उतर रही है।यहां उसके 37 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमाने जा रहे हैं। इसके अलावा शिवसेना के 25 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। बता दें कि पिछले मालेगांव चुनाव (2012) में बीजेपी के 24 उम्मीदवार चुनाव मैदान में खड़े हुए थे, लेकिन सभी उम्मीदवारों को हार का मुंह देखना पड़ा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here