जमीन की खुदाई के दौरान मिले 435 सोने के सिक्के, ग्रामिणों ने पुलिस को सौंपा

0

 

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु से 100 किलोमीटर दूर मंड्या जिले के बनसमुद्र गांव इन दिनों चर्चा का केंद्र बना हुआ है।इस गांव में एक आदमी को अपने खेत में 435 सोने के सिक्के दबे मिले। उन्होंने उस खजाने को अपने पास रखने के बजाय ईमानदारी से सरकार को सौंप दिया।

खुदाई
file photo

जनसत्ता की ख़बर के मुताबुक, बुधवार (17 मई) की सुबह करीब लक्षम्मा अपने घर की नींव डालने के लिए जमीन की खुदाई कर रहे थे। खुदाई करते समय काम करने वाले मजदूरों को छोटे-छोटे पीले चमचमाते हुए सिक्के बिखरे हुए दिखाई दिए। एक ग्रामीण ने जिला अधिकारी को बताया, पहले हमने सोचा कि शायद ये मोती होंगे लेकिन जब हमने इन्हें छुआ तो ये धातु की तरह लगे, इस तरह के बहुत सिक्के मिलने लगे।

Also Read:  कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा? आज उठेगा इस राज से पर्दा

लेकिन तब उनमें मिट्टी लगी हुई थी, जिसके बाद हमने सिक्के साफ किए और हमें अंदाजा हुआ कि शायद ये सिक्के कुछ खास हैं। हमें कुछ लोगों ने बताया कि शायद ये सिक्के सोने के हैं। जिसके बाद उनके परिवार ने हालगुर पुलिस स्टेशन जाने का फैसला किया।

Also Read:  Punjab Terror Siege: BJP requests opposition to avoid politics over national security issue; ruckus in Lok Sabha

जब पुलिस को इस बात की जानकारी मिली तो वे गांव में आए और उन्होंने सिक्कों को कब्जे में ले लिया। असिस्टेंट कमिश्नर अतुल कुमार ने बताया कि सिक्कों का कुल वजन 160 ग्राम है। हर सिक्के का डिजाइन अलग है और हर सिक्का दूसरे से अलग दिखता है। इन सिक्कों को पुलिस से तहसीलदार ने ले लिया और अब इन्हें जांच के लिए पुरातत्व विभाग को सौंप दिया जाएगा।

Also Read:  सोशल: 'मेट्रो किराया बढ़ने पर लोग बोले, मोदी जी के पास हमारे 15 लाख है उससे काट लो'

वहीं प्रशासन ने इस ईमानदारी के लिए लक्षम्मा की सराहना की। वहीं बता दें कि, इसके बाद अब यह गांव चर्चा का विषय बन गया है और गांव के लोग अब लक्षम्मा के सच्चाई और ईमानदारी को लेकर उनकी तारीफ भी कर रहे ंहै।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here