फेसबुक पर गंगा का मजाक बनाने वाली पोस्ट डालने वाले युवक को खानी पड़ी 42 दिन जेल की हवा

0

फेसबुक पर एक युवक को गंगा का मजाक बनाने वाली पोस्ट डालने की वजह से जेल की हवा खानी पड़ी। युवक ने गंगा को जीवित इकाई का दर्जा देने का मजाक बनाने वाली पोस्ट, राम मंदिर बनाने के बीजेपी के वादे पर वाद-विवाद करने और केंद्र द्वारा एयर इंडिया को दी गई हज सब्सिडी वापस न लेने जैसी टिप्पणियां करना युवक को भारी पड़ गया। इन मद्दों पर पोस्ट करने के लिए उसे उसे 42 दिन जेल में बिताने पड़े।

भाषा की खबर के अनुसार, इन टिप्पणियों को उत्तर प्रदेश की पुलिस ने आपराधिक मानते हुए 18 वर्षीय जाकिर अली त्यागी को गिरफ्तार कर लिया। जाकिर ने बताया कि उसको खतरनाक अपराधियों के साथ 42 दिन मुजफ्फरनगर की जेल में गुजारने पड़े जहां उसे शौचालय का इस्तेमाल करने तक के लिए भी पैसे चुकाने पड़ते थे।

जाकिर को 2 अप्रैल को गिरफ्तार किया गया था और उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 420 ( धोखाधड़ी) और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम (कंप्यूटर संबंधित अपराध) की धारा 66 के तहत आरोप तय किए गए। जाकिर के वकील काजी अहमद ने बताया कि उसे 42 दिन के बाद जमानत पर रिहा किया गया लेकिन पुलिस ने अपने आरोप-पत्र में राजद्रोह से संबंधित धारा 124ए भी जोड़ दी है।

Previous articleमंदिर के सामने भीख मांगने को मजबूर रूसी पर्यटक की मदद को आगे आईं सुषमा स्वराज, जानें क्या है पूरा मामला?
Next articleअमित शाह के बेटे पर लगे आरोपों पर यशवंत सिन्हा का हमला, कहा- भ्रष्टाचार के मामले में नैतिक आधार खो चुकी है BJP