दिल्ली: आठ साल की बच्ची से बलात्कार के आरोप में 40 वर्षीय व्यक्ति गिरफ्तार

0

कोरोना लॉकडाउन के बीच भी देश की राजधानी दिल्ली में मासूम बच्चियों से रेप की घटना रुकने का नाम नहीं ले रही है, जिसका ताजा मामला एक बार फिर से देखने को मिला है। उत्तरी दिल्ली के सदर बाजार इलाके में कथित तौर पर एक नाबालिग बच्ची का अपहरण और बलात्कार करने के आरोप में 40 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।

दिल्ली
फाइल फोटो

समाचार एजेंसी पीटीआई (भाषा) की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि आरोपी सुदामा, नबी करीम क्षेत्र का निवासी है और सदर बाजार में ठेला खींचने का काम करता है। पुलिस ने कहा कि घटना शुक्रवार रात को हुई जब आठ वर्षीय बच्ची घर के बाहर अपनी दादी के साथ सो रही थी। उन्होंने कहा कि आरोपी बच्ची को पास के एक स्थान पर ले गया और उसके साथ बलात्कार किया।

पुलिस के अनुसार जब बच्ची की दादी नींद से जागी और बच्ची को नहीं पाया तो परिवार के एक सदस्य को इसकी खबर दी। हालांकि बच्ची घर वापस आ गई लेकिन अगले दिन उसके शरीर से खून बहने लगा जिसे देखकर परिजन उसे अस्पताल लेकर गए और पुलिस को सूचना दी। चूंकि पीड़िता केवल मराठी जानती थी इसलिए पुलिस ने उसकी बात समझने के लिए मराठी भाषी एक महिला की सहायता ली।

पीड़िता ने आपबीती सुनाई और आरोपी का हुलिया भी बताया। पुलिस ने कहा कि आरोपी को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने कहा कि सुदामा ने शराब के नशे में बच्ची के साथ दुष्कर्म किया। उन्होंने कहा कि आरोपी के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की धाराओं और पाक्सो कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है।

गौरतलब है कि, दिल्ली सहित देश के कई राज्यों में महिलाओं और बच्चियों के साथ बलात्कार की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं, यहां मासूम बच्चियां घिनौने अपराधों का शिकार हो रही है। देश में कड़े कानून बनने के बावजूद भी मासूम बच्चियों और महिलाएं से रेप व छेड़छाड़ के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है, आए दिन कोई न कोई वारदात हमें शर्मसार कर देती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here