मध्य प्रदेश: मंदसौर के बाद सतना में 4 साल की मासूम के साथ हैवानियत, पीड़ित बच्ची को दिल्ली AIIMS में कराया गया भर्ती, आरोपी गिरफ्तार

0

मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले में पिछले सप्ताह सात वर्षीय स्कूली छात्रा के साथ हुई सामूहिक बलात्कार की वारदात का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ की अब राज्य के सतना जिले में एक चार साल की मासूम बच्ची के साथ रेप की घटना सामने आई है।

मध्य प्रदेश
प्रतिकात्मक फोटो: (AP File)

रेप की शिकार हुई चार साल की मासूम बच्ची की हालत में तेजी से सुधार के लिए उसे बेहतर इलाज के लिए मंगलवार को एयर एंबुलेंस के जरिये दिल्ली लाया गया और एम्स में भर्ती कराया गया। ख़बरों के मुताबिक, बच्ची को बाल चिकित्सा सर्जरी विभाग में भर्ती कराया गया है, बच्ची की हालत गंभीर है और जल्द उसकी सर्जरी की जाएंगी। इस मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, सतना जिला मुख्यालय से करीब 30 किलोमीटर दूर उचेहरा थाना क्षेत्र के पन्ना गांव में इस चार साल की बच्ची का एक जुलाई की रात उसके घर से कथित रूप से अपहरण कर उसके साथ दुष्कर्म किया गया और बाद में उसे सुनसान इलाके में फेंक दिया था। इस सिलसिले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ भादंवि की धारा 376 (बलात्कार) के साथ-साथ पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, इससे पहले सतना जिले के पुलिस अधीक्षक राजेश हिंगणकर ने बताया था कि बच्ची की तबीयत में सुधार है। उसे बेहतर इलाज के लिए सरदार वल्लभभाई पटेल जिला अस्पताल सतना से दिल्ली ले जाया गया है। हिंगणकर ने बताया कि पीड़ित पक्ष के बयान लिए गए हैं और पुलिस अपनी कार्रवाई कर रही है। आरोपी के खिलाफ बलात्कार के अलावा पॉक्सो एक्ट के तहत भी कार्रवाई की जा रही है।

बता दें कि, पिछले सप्ताह मंदसौर में सात वर्षीय स्कूली छात्रा को गैंगरेप का शिकार बनाया गया था। स्कूल की छुट्टी के बाद घरवालों का इंतज़ार कर रही बच्ची का अपहरण कर लिया गया था। आरोपियों ने रेप के बाद बच्ची को मारने की कोशिश की थी और फिर उसे मरा समझकर झाड़ियों में फेंककर भाग गए थे। पीड़ित बच्ची मंदसौर से करीब 200 किलोमीटर दूर इंदौर के एमवायएच में 27 जून की रात से भर्ती है। पुलिस इस केस में कार्रवाई करते हुए दो आरोपी इरफान और आसिफ को गिरफ़्तार किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here