जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में आईएसजेके सरगना सहित चार आतंकी ढेर, एक पुलिसकर्मी शहीद

0

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में शुक्रवार(22 जून) की सुबह सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में इस्लामिक स्टेट जम्मू-कश्मीर (आईएसजेके) के सरगना सहित चार आतंकी ढेर हो गए।

जम्मू कश्मीर
File Photo: AFP

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों और सुरक्षबलों के बीच श्रीगुफवारा में एक गांव में मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी और एक आम नागरिक की मौत हो गई। पुलिस ने मारे गए एक आतंकवादी की पहचान दाऊद के रूप में की है। वह आईएसजेके का प्रमुख था। यह संगठन आईएसआईएस से जुड़ा हुआ है। मुठभेड़ में घायल तीन आम नागरिकों की हालत नाजुक बताई गई है।

पुलिस महानिदेशक एस पी वैद ने बताया, ‘‘श्रीगुफवारा में हुई मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए। उनका शव बरामद कर लिया गया है।’’ उन्होंने बताया कि यह मुठभेड़ समाप्त हो गई है और इसमें एक पुलिसकर्मी की भी मौत हो गई। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इलाके में आंतकवादियों के मौजूद होने की विशेष खुफिया सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने दक्षिणी कश्मीर के इस जिले में श्रीगुफवारा क्षेत्र की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया था।

उन्होंने बताया कि तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं। जवाब में जवानों ने भी गोलीबारी की। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ स्थल के निकट युवाओं ने सुरक्षा बलों पर पथराव करना शुरू कर दिया जिसके बाद झड़पें शुरू हो गई।

सुरक्षा बलों ने प्रदर्शनकारियों पर बल प्रयोग किया। इसमें कई आम नागरिक घायल हो गए। प्रशासन ने घाटी में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए एहतियात के तौर पर श्रीनगर, अनंतनाग और पुलवामा जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवा निलंबित कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here