झारखंड में एक और मॉब लिंचिंग: दो महिलाओं समेत चार बुजुर्गों की पीट-पीटकर हत्या

0

झारखंड में मॉब लिंचिंग का एक और मामला सामने आया है। राज्य के गुमला जिले में जादू-टोना करने के संदेह में दो महिलाओं समेत चार बुजुर्गों की लोगों की लाठी-डंडों से पीट-पीटकर हत्या कर दी। हालांकि, हत्या के कारणों की पुष्टि नहीं हो पाई है। पुलिस ने रविवार को बताया कि यह घटना शनिवार रात को जिले के नगर सिसकारी गांव में हुई।

झारखंड

 

मामले में मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। इस मामले पर गुमला एसपी, अंजनी कुमार झा ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि, ‘पहली नजर में लग रहा है कि घटना का शिकार हुए लोग तंत्रमंत्र से जुड़े थे। लगता है कि यह अपराध अंधविश्वास के चलते हुआ है। इस मामले की जांच जारी है।’

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिन लोगों की हत्या हुई है, वे सभी 60 साल या उससे ज्यादा उम्र के थे और इनमें 2 महिलाएं शामिल थीं। इस घटना के बाद गांव में दहशत का माहौल है।

बता दें कि, इससे पहले 18 जून को झारखंड के सरायकेला खरसावां जिले में पहले भीड़ ने चोरी के शक में एक 24 वर्षीय मुस्लिम युवक तबरेज अंसारी की बेरहमी से पिटाई की थी। उस युवक की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी। पुलिस ने बताया था कि कथित चोरी को लेकर युवक के साथ भीड़ ने मारपीट की थी। इस घटना का एक कथित वीडियो भी सामने आया था, जिसमें कुछ लोग पीड़ित को ‘जय श्री राम’ और ‘जय हनुमान’ बोलने के लिए मजबूर करते हुए दिख रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here