ब्राजील में चार्टर्ड प्लेन क्रैश, 4 फुटबॉल खिलाड़ी और टीम के प्रेसिडेंट की मौत; पायलट की भी गई जान

0

ब्राजील में एक लोकल टूर्नामेंट के दौरान खिलाड़ियों को ले जा रहा एक चार्टर्ड प्लेन दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस विमान दुर्घटना में चार खिलाड़ी और ब्राजील के फुटबॉल क्लब पालमास के प्रेसिडेंट की मौत हो गई। पायलट की भी जान चली गई। इस प्लेन हादसे में कोई जिंदा नहीं बचा। यह घटना रविवार को हुई।

क्लब ने एक बयान में कहा, क्लब के प्रेसिडेंट लुकास मीरा और चार खिलाड़ी- लुकास प्रैक्सिडेस, गुइलहेम नोए, रानूल और मार्कस मोलिनारी की रविवार को तब मौत हो गई, जब ब्राजील के उत्तरी शहर पलमास के पास उनका विमान टोकेनटेंस एयरफील्ड पर टेकऑफ के तुरंत बाद क्रैश हो गया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, विमान के पायलट की भी इस दुर्घटना में मौत हो गई। विमान विला नोवा के खिलाफ सोमवार को खेले जाने वाले कोपा वर्डे मैच के लिए लगभग 800 किमी दूर, गोयनिया शहर के लिए उड़ान भर रहा था।

स्थानीय मीडिया ने बताया कि ये खिलाड़ी और क्लब के प्रेसिडेंट टीम से अलग यात्रा कर रहे थे, क्योंकि वे कोरोना वायरस (कोविड-19) परीक्षण में पहले पॉजिटिव पाए गए थे और क्वारंटीन में थे। अधिकारियों ने कहा कि दुर्घटनाग्रस्त विमान दो इंजन वाला बैरॉन मॉडल विमान था, जिसमें दुर्घटना के बाद आग लग गई। अधिकारियों ने कहा कि घटना के कारणों की जांच की जा रही है।

5 साल पहले भी स्थानीय फुटबॉल टूर्नामेंट सीरी-ए के दौरान भी एक प्लेन हादसा हुआ था। तब 19 खिलाड़ियों समेत पूरा कोचिंग स्टाफ ने भी जान गंवाई थी। एक अन्य घटना में 2014 में, पूर्व अंतर्राष्ट्रीय और ब्राजील के स्ट्राइकर फर्नांडो की ब्राजील में ही एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी। (इंपुट: आईएएनएस के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here