छत्‍तीसगढ़: कांकेर में न‍क्‍सलियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच भीषण मुठभेड़, BSF के 4 जवान शहीद, 2 घायल

0

छत्तीसगढ़ में गुरुवार (4 अप्रैल) को नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के चार जवान शहीद हो गए और दो अन्य घायल हो गए। बीएसएफ ने एक बयान में कहा कि जवान कांकेर के पखानजुर क्षेत्र में तैनात थे और नक्सलियों के इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) हमले की चपेट में आ गए, जिसके बाद दोनों पक्षों में गोलीबारी शुरू हो गई। बयान के अनुसार, “नक्सली भी हताहत हुए हैं। क्षेत्र को घेर लिया गया है। घायल बीएसएफ जवानों को अस्पताल पहुंचा दिया गया है।”

राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने गुरुवार को समाचार एजेंसी पीटीआई/भाषा को बताया कि जिले के परतापुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत महला गांव के करीब नक्सलियों और सुरक्षा बल के बीच मुठभेड़ में बीएसएफ की 114वीं बटालियन के चार जवान शहीद हो गए तथा दो अन्य जवान घायल हो गए।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि महला स्थित बीएसएफ के शिविर से सुरक्षा बल का दल गश्त पर निकला था। इस दल में जिला बल के जवान भी थे। जवान जब कुछ दूरी पर थे तभी नक्सलियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। उन्होंने बताया कि कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए।

इस घटना में चार जवान शहीद हो गए तथा दो अन्य जवान घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि घायल जवानों और शवों को बाहर निकाल लिया गया है। क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है। राज्य की नक्सल प्रभावित कांकेर लोकसभा सीट के लिए इस महीने की 18 तारीख को मतदान होगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here