लंदन: 39 शवों से भरा ट्रक मिलने से मचा हड़कंप, 25 वर्षीय ड्राइवर गिरफ्तार

0

ब्रिटेन में एक लॉरी कंटनेर से 39 लाशें बरामद हुईं हैं। शुरुआती जानकारी के मुताबिक, मृतकों में 38 वयस्क जबकि एक नाबालिग है। पुलिस ने हत्या को लेकर उत्तरी आयरलैंड के 25 साल के चालक को गिरफ्तार किया है।

लंदन
फोटो: BBC

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, इसेक्स पुलिस का कहना है कि ये ट्रक बुल्गारिया का है और शनिवार (19 अक्टूबर) को ब्रिटेन के वेल्स के होलीहेड में दाख़िल हुआ था। यहां से ये ट्रक 22 अक्टूबर को ग्रेज़ पहुंचा था। पुलिस के अनुसार ट्रक ड्राइवर का संबंध उत्तरी आयरलैंड से है और उनकी उम्र क़रीब 25 साल है। शुरूआती जानकारी के मुताबिक, मरने वालों में 38 वयस्क हैं जबकि एक की उम्र 20 साल से कम है।

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस अधीक्षक एंड्रयू मेरिनर ने कहा कि अधिकारी मरने वालों की पहचान करने में लगे हैं लेकिन “ये एक लंबी प्रक्रिया है।” उनका कहना है कि, “हमने इस मामले में ट्रक ड्राइवर को गिरफ़्तार कर लिया है। उन्हें कस्टडी में रखा गया है और हमारी जांच चल रही है।”

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने ट्वीट करते हुए घटना पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा ‘एक्केक्स में हुई इस घटना से मैं हैरान हूं। मुझे रेगुलर अपडेट्स मिल रहे हैं ऑफिसर एक्सेक्स पुलिस के साथ मिलकर जांच कर रहे हैं। मेरी सहानुभूति उन सभी लोगों के साथ है जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है।’

ब्रिटेन की गृहमंत्री और इसेक्स से सांसद प्रीति पटेल ने कहा कि “इस दुखद घटना से मैं सदमे में हूं। पुलिस ने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है। पुलिस को जांच आगे बढ़ाने का पूरा मौक़ा मिलना चाहिए।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here