ईद उल-अज़हा के मौके पर समय से ड्यूटी पर नहीं पहुंचने वाले दिल्ली पुलिस के 36 जवान निलंबित

0
Follow us on Google News

ईद उल-अज़हा के मौके पर दिल्ली पुलिस के 36 कर्मियों को समय से ड्यूटी पर नहीं पहुंचने के कारण शनिवार को निलंबित कर दिया गया। निलंबित पुलिस कर्मी उत्तर पश्चिमी जिले में तैनात थे।

ईद उल-अज़हा
फाइल फोटो

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस उपायुक्त (उत्तर पश्चिम) विजयंत आर्य ने कहा, “ईद-उल-अजहा के मौके पर पुलिस अधिकारियों को सुबह पांच बजे रिपोर्ट करना था लेकिन साढ़े छह बजे तक वह ड्यूटी पर नहीं आए जिसके बाद उन्हें निलंबित कर दिया गया।” पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि कर्मियों को अगले आदेश तक निलंबित कर दिया गया है।

बता दें कि, दिल्ली पुलिस ने लंबे समय से बकरीद के मौके पर सुरक्षा व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए तैयारियां की थीं। कई सारे बैठक करके पुलिस कर्मी को इस दौरान विधी व्यवस्था बनाए रखने के लिए समय पर पहुंचने के लिए कहा गया था। लेकिन, इसके बावजूद समय पर नहीं पहुंचने पर इन पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की गई।

दिल्ली सहित देशभर में कोरोना वायरस महामारी के बीच एहतियात बरतते हुए शनिवार को ईद-उल-अजहा का पर्व मनाया गया। इस मौके पर लोगों ने मस्जिदों में नमाज पढ़ी और पशुओं की कुर्बानी दी। देश के तमाम मस्जिदों में सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए लोग ईद की नमाज अदा कर इस पर्व को मना रहे हैं। महामारी के संकट के बीच लोग मास्क लगाकर मस्जिद गए और सामाजिक दूरी का पालन किया। नमाज पढ़ने के बाद लोगों ने एक दूसरे से हाथ मिलाने और गले लगने से परहेज किया।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी, भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई वरिष्ठ नेताओं ने देशभर में मनाई जा रहे मुस्लिम समुदाय के पर्व ईद उल-अज़हा पर देशवासियों को मुबारकबाद दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here