दिल्ली: गौशाला में 36 गायों की मौत, केजरीवाल सरकार ने दिए जांच के आदेश

0

देश का राजधानी दिल्ली के द्वारका के नजफगढ़ इलाके में एक गौशाला में 36 गायें मृत मिलीं जिसके बाद दिल्ली सरकार ने मामले की जांच के आदेश दे दिए।

दिल्ली
file photo

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, शुक्रवार(27 जुलाई) को छावला थाने को दोपहर साढ़े बारह बजे सूचना मिली कि घुम्मनहेड़ा गांव के गौशाला में 36 गायें मर गयी हैं। पुलिस ने गौशाला का दौरा किया और पाया कि वहां की 1400 गायों में से 36 की मौत हो चुकी है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि गौशाला का संचालन आचार्य सुशील गोदर्शन ट्रस्ट करता है। यह 20 एकड़ से अधिक इलाके में फैला हुआ है, वहां करीब 20 मजदूर काम करते हैं।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि प्रक्रिया के मुताबिक पुलिस विभाग ने विशेष विकास आयुक्त कुलदीप सिंह गांगर को पत्र भेजकर पशु चिकित्सकों की एक टीम का गठन करने के लिए कहा है जो गौशाला की जांच करेगी और गायों की मौत के कारण का पता लगाने के लिए उनका पोस्टमॉर्टम कराएगी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, गौशाला में काम करने वाले शख्स का कहना है, बीते दो दिनों से गौशाला में पानी की मोटर पानी खराब थी, काम नहीं कर रही है। किसी ने हमारी बात नहीं सुनी। हम गायों को बचाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं लेकिन डॉक्टर के अभाव में गायों को नहीं बचा सके।

वहीं इस मामले के सामने आने के बाद दिल्ली सरकार भी तुरंत एक्शन में आ गई है। विकास मंत्री गोपाल राय ने घटना का कड़ा संज्ञान लेते हुए मामले की 24 घंटे के अंदर विस्तृत जांच के आदेश दिए हैं। फिलहाल, पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here