सऊदी अरब के मदीना में भीषण सड़क हादसा, 35 तीर्थयात्रियों की मौत, पीएम मोदी ने जताया शोक

0

सऊदी अरब के मदीना शहर में एक बस और एक भारी वाहन की टक्कर हो जाने से 35 तीर्थयात्रियों की मौत हो गई जबकि चार अन्य घायल हो गए। सऊदी के सरकारी मीडिया ने गुरुवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

सऊदी अरब

मदीना के पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि सऊदी अरब के इस पश्चिमी शहर में बुधवार को यह हादसा हुआ। इसमें एक निजी चार्टर्ड बस और एक लोडर की टक्कर हो गई। सरकार के स्वामित्व वाली सऊदी प्रेस एजेंसी के अनुसार, हादसे के शिकार लोग अरब और एशियाई तीर्थयात्री थे। घायलों को उपचार के लिए अल-हमना अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अधिकारियों ने मामले की जांच शुरू कर दी है। बस में करीब 39 यात्री सवार थे। तेल पर आर्थिक निर्भरता को कम करने के प्रयास में सऊदी अरब धार्मिक पर्यटन क्षेत्र को सालभर जारी रखना चाहता है। हालांकि, अधिकारियों ने दुर्घटना में मारे गए व्यक्तियों की पहचान उजागर नहीं की है।

मीडिया में आई तस्वीरों में नज़र आ रहा है कि बस चारों ओर से आग की लपटों में घिरी हुई है और उसकी खिड़कियां उड़ गई हैं।

सऊदी अरब में बस दुर्घटना में लोगों की मौत पर प्रधानमंत्री मोदी ने शोक जताया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सऊदी अरब में एक बस दुर्घटना में 35 लोगों की मौत पर बृहस्पतिवार को शोक जताया। प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ‘सऊदी अरब में मक्का के पास बस दुर्घटना की खबर से दुखी हूं। हादसे में मारे गये लोगों के परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं। घायलों की जल्द सलामती की दुआ करता हूं।’

पिछले साल अप्रैल में, सऊदी अरब में चार ब्रिटिश तीर्थयात्री की मौत हो गई थी और 12 अन्य घायल हो गए थे। यह हादसा उस वक्त तब हुआ था जब उनकी बस एक ईंधन टैंकर से टकरा गई थी। वहीं, 2017 में मक्का की तीर्थयात्रा करने के बाद मदीना जाते समय एक मिनीबस में दो महीने के बच्चे सहित छह लोगों की मौत हो गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here