बिना हेलमेट और नंबर की मोटरसाइकिल वाला बिहार का ये दबंग दरोगा

0

इरशाद अली

ये तो नहीं पता कि बिहार में जंगलराज आएगा या नहीं लेकिन जंगलराज लाने वाले पुलिसकर्मियों की जमात के सिपहसलार हमें बिहार की सड़कों पर खूब दिखाई दे रहे है। हालिया तस्वीर बिहार के मुजफ्फरपुर से आई है जिसे एक जागरूग पाठक अर्थव ने भेजी है।

अपनी दंबगई को अपने चेहरे से जाहिर करने वाले ये पुलिसकर्मी बदलते बिहार के प्रशासन का ही एक चेहरा है। इनकी मुंछों के ताव को देखिए और मुंह में दबाए हुए पान की सुर्खी इनकी रसूखदारी का हवाला देती है।

Also Read:  जो लोग छतों पर चढ़कर आजादी के नारे लगाते हैं, वे दूसरों की आजादी छीन रहे हैं: जावेद अख्तर

चूंकि ये जनाब बेखौफ है और कानून को अपनी जेब में लेकर चलते है इसलिये अपनी बाइक पर किसी तरह की नम्बर प्लेट लगाने की इनको जरूरत नहीं बस आगे और पीछे सिर्फ पुलिस लिखा होना ही इनके लिये काफी है। चलते हुए हैलमेट लगाने की तो बात ही ना कि जाए तो बेहतर है। वैसे ये दमदार मुंछों वाले पुलिस बहादूर जरूर ये जानते होगें कि कौन पुछने वाला है इसलिये निकल पड़े है शहर की सैर को। लेकिन जनाब नहीं जानते कि शहर में अर्थव जैसे जागरूग लोग भी घूमते है।

Also Read:  रोमांटिक लव स्टोरी 'हाफ गर्लफ्रेंड' का पहला लुक रिलीज, चेतन भगत की कहानी पर बनी है फिल्म

क्या मुजफ्फरपुर प्रशासन ऐसे निकम्मे पुलिसकर्मी की तरफ ध्यान देगा या इसी तरह कानून की धज्जियां उड़ाने वाले इस अपराधी के खिलाफ कोई कारवाई भी करेगा। ये तो हम नहीं जानते की इस पुलिसकर्मी पर कोई कारवाई होगी या नहीं लेकिन इतना जरूर जानते है कि यदि देश के बाशिन्दे जागरूक है और उन्हें अपनी बात कहने का प्लेटफार्म व्यापक पैमाने पर मिले तो जरूर इस तरह के कानून तोड़ने वाले चेहरे सबके सामने होगें। हमारे बीच से हर कोई अर्थव हो सकता है।

Also Read:  समाजवादी परिवार में कोई मनमुटाव नहीं, पहले जैसा एकजुट : अखिलेश यादव

जनता के रिर्पोटर को ऐसे ही बहुत सारे अर्थव की दरकार है जो अपने आसपास हो रही अमानवीय कृत्यों के खिलाफ आवाज बुलन्द कर सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here