जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में बड़ा हादसा: गहरी खाई में बस गिरने से 35 लोगों की मौत, कई घायल

0

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में एक बस के गहरी खाई में गिर जाने से 35 लोगों की मौत हो गई जबकि कई अन्‍य गंभीर रुप से घायल हो गए हैं। जख्मी लोगों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे की जानकारी मिलने के बाद स्थानीय लोग और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई, बचाव कार्य जारी है।

बस
फोटो: ANI

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक बस केशवान से किश्तवाड़ की ओर आ रही थी, तभी ड्राइवर ने बस पर काबू खो दिया और वह गहरी खाई में जा गिरी। घटना स्थल पर पहुंचे स्‍थानीय प्रशासन और पुलिस की मदद से घटनास्‍थल पर राहत और बचाव कार्य जारी है। ख़बर लिखे जाने तक मारे गए लोगों की अभी पहचान नहीं हो पाई है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, बस ओवरलोडेड थी। बताया जा रहा है कि बस में करीब 60 लोग सवार थे। हादसा सोमवार सुबह करीब 7.50 बजे हुआ। किश्‍तवाड़ जम्‍मू से करीब 230 किलोमीटर दूर है।

ANI के मुताबिक, किश्‍तवाड़ के डिप्‍टी कमिश्‍नर अंग्रेज सिंह राणा ने कहा कि, “केशवां से किश्‍तवाड़ आ रही एक मेटाडोर गाड़ी आज खाई में गिर गई। इस घटना में 33 लोगों की मौत हो गई और 22 घायल हैं।” राज्‍य के पूर्व मुख्‍यमंत्री उमर अब्‍दुल्‍ला ने हादसे पर शोक जताया है। उन्‍होंने ट्वीट कर हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति संवेदनाएं प्रकट कीं।

वहीं हिमाचल प्रदेश में भी एक बस दुर्घटनाग्रस्त हो गया। शिमला के लोअर खलीनी इलाके में आज सुबह एक स्कूल बस खाई में पलट गई। जिसमें तीन छात्रों और बस ड्राइवर की मौत हो गई। कई अन्य छात्र जख्मी हो गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here