मुस्लिमों के समर्थन में आए फेसबुक के संस्थापक मार्क जकरबर्ग

0

सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक के संस्थापक मार्क जकरबर्ग ने गुरुवार को मुस्लिमों के समर्थन में आगे आते हुए कहा कि वह दुनिया भर के मुस्लिम समुदाय का समर्थन करते हैं।

जकरबर्ग ने अपने फेसबुक पोस्ट पर लिखा, ”मेरे माता-पिता ने मुझे सभी समुदायों का सम्मान करना और जब  किसी समुदाय के खिलाफ हमला हो तो हमले के खिलाफ खड़ा होना सिखाया है। हमला किसी के भी खिलाफ हो इससे दुख सभी को पहुंचता है।”

Also Read:  उत्तर प्रदेश: 2682 मदरसों की मान्यता रद्द कर सकती है योगी सरकार, नहीं दी थी ऑनलाइन जानकारी

पेरिस हमले के बाद मुसलमानों में जिस तरह दूसरे समाज से प्रतिक्रिया और नफरत का डर पनप रहा है, उसकी मैं कल्पना भर कर सकता हूं। उन्होंने कहा कि अमेरिका और दुनिया भर के मुसलमानों ने फ्रांस की राजधानी पेरिस और कैलिफोर्निया के बरनार्डिनो में हुए हमले की निंदा की थी।

Also Read:  कुमार विश्वास ने वसुंधरा राजे को बताया 'महिला किम जोंग', ट्विटर पर ट्रेंड हुआ #तुगलकी_महारानी

जकरबर्ग आगे लिखते हैं कि एक यहूदी के तौर पर परिवार ने मुझे किसी भी समुदाय पर हो रहे हमलों के खिलाफ खड़ा होना सिखाया है। ऐसे हमले भले ही आज आपके खिलाफ नहीं हैं, लेकिन आने वाले वक्त में किसी की भी आजादी पर होने वाले ये हमले हर किसी को नुकसान पहुंचाएंगे।

Also Read:  भाजपा का दिल्ली और बिहार की शर्मनाक हार से कुछ न सीखना भारत केलिए अच्छी खबर है

दरअसल जकरबर्ग की ये प्रतिक्रिया अमेरिका में मुसलमानों के प्रवेश को लेकर रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी डोनाल्ड ट्रम्प की टिप्पणी आने के बाद आई है, हालांकि उन्हेंने यह बयान पूरी दुनिया में बसे मुस्लिम समुदाय के समर्थन में है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here