आंधी और बारिश ने बरपाया कहर: उत्तर प्रदेश में 17 तो बिहार में 14 लोगों की मौत

0

पिछले 24 घंटों में उत्तर प्रदेश और बिहार के विभिन्न हिस्सों में धूल भरी आंधी, बारिश और आकाशीय बिजली के चलते हुए अलग-अलग हादसों में करीब 31 लोगों की मौत हो गई, जबकी कई घायल हो गए।

उत्तर प्रदेश
फाइल फोटो

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, आपदा प्रबंधन विभाग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, बिहार में बुधवार को आई आंधी और बारिश के कारण दीवार गिरने तथा वज्रपात की घटनाओं में 14 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में तीन बच्चे और एक महिला शामिल भी हैं। प्रदेश की राजधानी पटना और नालंदा में 5-5, पूर्वी चंपारण में तीन और समस्तीपुर में एक व्यक्ति की मौत हुई।

समाचार एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर में चार, देवरिया में तीन, बस्ती में तीन, बलिया में दो और आजमगढ़, कुशीनगर, महाराजगंज, लखीमपुर और पीलीभीत में एक-एक शख्स की मौत हो गई।सिद्धार्थनगर में, एक टिन-शेड गिर गया, जिसमें एक मजदूर रहीम की मौत हो गई और दो महिलाएं घायल हो गईं।

बस्ती जिले में, आकाशीय बिजली गिरने से बृजभान यादव की मृत्यु हो गई। वह भारी बारिश के बावजूद अपने खेतों में काम कर रहा था। बस्ती के देबरुआ गांव में तीस वर्षीय विशाल के ऊपर एक पेड़ गिर गया, जिससे उसकी मौत हो गई। वह एक दवाई की दुकान से लौट रहा था। उसके साथ उसका आठ वर्षीय भतीजा गोलू था जिसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

65 वर्षीय बुधना खेत में बैठा था, तभी एक पेड़ उसपर गिर गया, जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई। यह घटना सिद्धार्थनगर के डुमरियागंज में हुई। देवरिया जिले के भुलवानी गांव में बिजली का खंभा गिर जाने से 22 वर्षीय शुभम की मौत हो गई। इसी जिले के गौरीबाजार में आकाशीय बिजली की चपेट में आकर 55 वर्षीय एक महिला इसरावती की मौत हो गई। उसी गांव में एक आठ साल के लड़के के ऊपर दीवार गिर गई, जिससे उसकी मौत हो गई।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों की मौत पर पर दुख व्यक्त किया है और जिला अधिकारियों को सभी मदद मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here