क्या छत्तीसगढ़ सरकार राजनैतिक प्रतिद्वन्द्वीयों का फोन टैप करवा रही है?

0

छत्तीसगढ़ की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने राज्य सरकार पर आरोप लगाया है कि वह राजनैतिक विरोधियों कक फोन टैप करवा रही है।

भाषा समाचार एजेंसी के अनुसार छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने शनिवार को कहा कि भाजपा सरकार राजनैतिक दुर्भावना के कारण और निजी स्वार्थ साधने के लिये विरोधियों के फोन टैप करवा रही है।

Also Read:  रोहिंग्या मुसलमानों के समर्थन वाले लेख पर वरुण गांधी के बचाव में आए दिग्विजय सिंह

बघेल ने आरोप लगाए कि फोन टैपिंग की साजिश राज्य में लंबे समय से चल रही है। यह व्यक्तिगत स्वतंत्रता का हनन है।

उन्होंने कहा कि राज्य में नक्सल नियंत्रण के नाम पर फोन टैप करने वाली महंगी मशीनें खरीदी गयी हैं । इनका उपयोग अपराधियों पर नहीं बल्कि राजनैतिक विरोधियों की जासूसी के लिये किया जा रहा है।

Also Read:  भाजपा के सहयोगी अकाली दल का हरयाणा की खट्टर सरकार पर हमला

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा है कि जेल मे बंद अपराधी जेल परिसर में खुले आम फोन का प्रयोग कर रहे है, उस पर सरकार नियंत्रण नहीं रख पा रही है। लेकिन माओवादियों की गतिविधियों पर नजर रखने के नाम पर खरीदी गयी फोन टैप करने वाली मशीनों का दुरूपयोग प्रदेश के मंत्रियों, नेताओं एवं अधिकारियों के फोन टैप करने में किया जा रहा है।

Also Read:  उत्तर प्रदेश में योगी सरकार की एंटी-रोमियो ड्राइव क्यों सफल नहीं हो रही ?

बघेल ने आरोप लगाया कि राज्य में सरकार में बैठे उच्च सत्ताधीशों के इशारे पर बिना उचित कारण और विधिवत प्रक्रिया का पालन किये केवल राजनैतिक स्वार्थ एवं दुर्भावनावश फोन टैपिंग करवाया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here