महाराष्ट्र: 200 फीट गहरी खाई में गिरी बस, 30 लोगों की मौत, बचाव कार्य जारी

0

महाराष्ट्र में रायगढ़ जिले में शनिवार(28 जुलाई) को एक भीषण हादसा हो गया। यहां 200 फीट नीचे खाई में एक बस गिर गई, इस घटना में करीब 30 लोगों की मौत हो गई। मौके पर बचाव दल पहुंच गई है और रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।हालांकि, बताया जा रहा है कि मौत का आंकड़ा अभी और बढ़ भी सकता है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बस रत्नागिरी से महाबलेश्वर जा रही थी। तभी वह आंबनेली घाट के पास पहाड़ी से बस करीब 200 फीट गहरी खाई में गिर गई। महाबलेश्वर महाराष्ट्र का मशहूर पर्यटन स्थल है।

NBT मे छपी रिपोर्ट के मुताबिक, रायगड जिले के जिला कलेक्टर विजय सूर्यवंशी ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि पोलडपुर में बस खाई में गिरने से उसमें सवार 34 में से 33 लोगों की मौत हो गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक सभी लोग एक कृषि विभाग की विद्यापीठ में काम करते थे और वे वीकेंड पर पिकनिक मनाने जा रहा थे। सुबह करीब 10 बजे अंबेनली घाट पर एक पहाड़ी सड़क पर बस खाई में जा गिरी।

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस के मुताबिक यहां मोबाइल नेटवर्क न होने की वजह से यात्रियों से संपर्क साधने और बचाव कार्य में दिक्कत हो रही है। प्रशासन को हादसे की सूचना देरी से मिली। रिपोर्ट के मुताबिक, स्थानीय विधायक भारत गोगवाले ने बताया कि बस में सवार एक यात्री किसी तरह जंगल से निकलकर रोड तक पहुंचा और उसने लोगों को घटना के बारे में बताया। शवों को ऊपर लाने के लिए इलाके के लोगों की भी मदद ली जा रही है।

बता दें कि इसी महीने उत्तराखंड के टिहरी में भी बस खाई में गिर गई थी, जिसमें 40 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here