केजरीवाल द्वारा मोदी सरकार को उखाड़ फेंकने के ऐलान के एक दिन बाद आयकर विभाग ने AAP को भेजा 30 करोड़ रुपये का नोटिस

0

आम आदमी पार्टी को 30 करोड़ रुपये में आयकर विभाग की और से नोटिस प्राप्त हुआ है, जिसे दान में देने का उल्लंघन माना गया है। आयकर विभाग ने पार्टी को 7 दिसंबर तक अपना स्पष्टीकरण देने के लिए भी कहा है।

30 करोड़

नोटिस में दान दाताओं की सूची भी है, जिन्होंने 20,000 रूपये से अधिक के लिए दान किया था। 2014-15 के लिए अपने वार्षिक कर निर्धारण में पार्टी ने 68.44 करोड़ रुपये की अपनी कर आय जमा की थी।

आम आदमी पार्टी (आप) को आय कर विभाग ने 30.67 करोड़ रुपये का टैक्स नोटिस थमाया है। इसके साथ ही आय कर विभाग ने आप से पूछा है कि 13 करोड़ की अघोषित संपत्ति के बारे में विभाग को सूचना क्यों नहीं दी।

दिल्ली के रामलीला मैदान में आम आदमी पार्टी ने अपनी 5 वीं वर्षगांठ मनाई थी। इस अवसर पर बोलते हुए, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भ्रष्टाचार के आरोपों पर भाजपा सरकार को उखाड़ फेंका था।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भारतीय राजनीति में अपने उग्र तेवरों के साथ वापस दिखें थे। रविवार कोे दिल्ली के रामलीला मैदान में 10,000 से अधिक मजबूत समर्थक समर्थकों के ‘आप’ के पांचवें स्थापना दिवस समारोह में देशभर से जुटे कार्यकर्ताओं के सामने बोलते हुए, मुख्यमंत्री केजरीवाल ने केंद्र और राज्यों में भाजपा सरकार के तहत हुए घोटालों पर प्रकाश डाला था। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने चुनाव से पहले विपक्षी पार्टियों की एकता की संभावना से जुड़े एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, ‘जनता मोदी को हराएगी। अरविंद केजरीवाल कहा 2019 का आम चुनाव ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बनाम जनता’ के तौर पर होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here