पुलवामा एनकाउंटर में जैश के टॉप कमांडर समेत 3 आतंकी ढेर, इलाके में इंटरनेट सेवा बंद

0

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के कंगन गांव में सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में आंतकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (जेएम) के शीर्ष कमांडर सहित तीन आतंकवादी मारे गए। अधिकारियों ने बुधवार को इस बात की जानकारी दी। मुठभेड़ में एक जवान के भी घायल होने की सूचना है। सुरक्षाबलों को कंगन इलाके में आंतकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद बुधवार तड़के इलाके में घेराबंदी एवं तलाशी अभियान चलाया था। तीन में एक आईईडी एक्सपर्ट भी बताया जा रहा है।

पुलवामा
file photo

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने पर राष्ट्रीय राइफल्स, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) के जवानों ने बुधवार तड़के पुलवामा में कंगन दादूर्स में घेराबंदी एवं तलाशी अभियान चलाया। सूत्रों ने बताया कि सुरक्षा बलों ने सभी निकास मार्गों को सील कर दिया और घर-घर में तलाशी शुरू की और इस दौरान आतंकवादियों के साथ सामना हुआ है। इलाके में दो से तीन आतंकवादियों के छिपे होने की रिपोर्ट थी। मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया।

मारे गए आतंकियों के शव सुरक्षाबलों ने अपने कब्जे में ले लिए हैं जबकि उनके पास से भारी तादाद में हथियार व गोलाबारूद भी बरामद हुआ है। यह दो दिनों में क्षेत्र में हुई मुठभेड़ की दूसरी घटना है। 2 जून को पुलवामा के त्राल इलाके में दो जैश के आंतकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया था। पुलिस ने कहा था कि मारे गए दोनों आतंकवादी कश्मीरी थे।

इस बीच, इलाके में अफवाहों को रोकने के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवा निलंबित कर दी गई है। निकटवर्ती क्षेत्रों में विरोध- प्रदर्शन की किसी भी कोशिश को विफल करने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है। (इंपुट: एजेंसी के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here