पुलवामा एनकाउंटर में ढेर हुआ जैश सरगना मसूद अजहर का भांजा, मुठभेड़ में एक जवान भी शहीद

0

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में भारतीय सुरक्षाबलों और आंतकियों के बीच हुई मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए। आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान जवाबी कार्रवाई करते हुए सेना का एक भी जवान शहीद हुआ है।

पुलवामा

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मुठभेड़ के दौरान जो तीन आतंकी मारे गए थे। उनमें से एक आतंकी जैश-ए-मोहम्मद सरगना मसूद अजहर का भांजा था, जिसका नाम अबू तल्हा रशीद था।

हालांकि मुठभेड़ में मारे गए मसूद अजहर के भतीजे अबू तलहा के बारे में फिलहाल पुलिस ने पुष्टि नहीं की है, पुलिस अभी इसकी जांच कर रही है।

आज तक की ख़बर के मुताबिक, जैश-ए-मोहम्मद के प्रवक्ता ने एक बयान जारी कर कहा कि सोमवार को हुए एनकाउंटर में जो तीन लोग मारे गए थे, उनमें से एक मसूद अजहर का भांजा था। तल्हा रशीद आउटफिट डिविजनल कमांडर था, साथ ही प्रवक्ता ने कहा कि एक दिन आएगा जब भारतीय सेना को घाटी से जाना होगा।

ख़बरों के मुताबिक, मारे गए दो अन्य आतंकियों में एक पाकिस्तान का रहने वाला है वहीं दूसरा जम्मू कश्मीर का ही है।मारे गए आतंकियों के कब्जे से 2 एके-47 और एक पिस्टल बरामद हुई है, सुरक्षाबलों के हाथों ढेर हुए आतंकी रविवार को पुलिस पर हुए हमले में भी शामिल थे।

ख़बरों के मुताबिक कल देर शाम उन्हें पुलवामा के एक गांव में जैश ए मोहम्मद और हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी। जिसके बाद राष्ट्रीय राइफल्स रेजीमेंट, एसओजी और सीआरपीएफ की ओर से संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया गया। इस दौरान एक मकान से हुई फायरिंग के बाद सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बात की जानकारी देते हुए जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इस बात की जानकारी दी है। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में कल रात मुठभेड़ के दौरान 3 आतंकवादी मारे गए है। इसके अलावा इस मुठभेड़ में सुरक्षा बल का एक जवान लांस नायक व्रह्मा पाल सिंह भी शहीद हुए है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here