राजनाथ सिंह का बड़ा खुलासा, कहा- ‘5 साल में भारत ने 3 बार पाकिस्तान में एयर स्ट्राइक किए, लेकिन तीसरी की जानकारी नहीं दूंगा’, ओवैसी ने ली चुटकी

0

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भारतीय सैनिकों द्वारा पाकिस्तान में घुसकर आतंकियों के खिलाफ किए गए सर्जिकल और एयर स्ट्राइक को लेकर एक नया खुलासा कर सबको चौंका दिया है। उन्होंने शनिवार (9 मार्च) को दावा किया कि पाकिस्तान के ऊपर भारत ने दो नहीं, बल्कि तीन बार एयर स्ट्राइक की है। कर्नाटक के मंगलूरू में गृह मंत्री ने दावा किया कि पिछले पांच सालों के दौरान भारतीय सेना ने तीन बार सीमा पार जाकर एयर स्ट्राइक कर कामयाबी हासिल की है। इस दौरान सिंह ने साफ किया कि वह दो स्ट्राइक की जानकारी तो देंगे, लेकिन तीसरी के बारे में कुछ नहीं बताएंगे।

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, केंद्रीय गृह मंत्री सिंह ने शनिवार को पुलवामा आतंकी हमले के बहाने सेना के शौर्य की सराहना करते हुए यह बताकर सबको चौंका दिया कि भारत ने तीन एयर स्ट्राइक में सफलता पाई है। हालांकि उन्होंने दो हमले के बारे में तो बताया, लेकिन तीसरे का खुलासा नहीं किया। सिंह ने अपने बयान में तीनों को ‘एयर स्ट्राइक’ बताते हुए जिक्र किया। हालांकि, उरी हमले के बाद भारतीय सेना ने सितंबर 2016 में पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक की थी।

राजनाथ ने कहा, ‘पिछले पांच वर्षों में तीन बार अपनी सीमा के बाहर जाकर हम लोगों ने एयर स्ट्राइक कर कामयाबी हासिल की है। दो की जानकारी आपको दूंगा, लेकिन तीसरी की नहीं दूंगा।’ उन्होंने कहा कि जब पाकिस्तान से आए आतंकियों द्वारा उरी में किए गए हमले में हमारे 17 जवान शहीद हो गए, तब हमने पहली बार एयर स्ट्राइक की। दूसरी बार एयर स्ट्राइक सेना ने पुलवामा हमले के बाद की। लेकिन तीसरी के बारे में नहीं बताऊंगा।

उन्होंने उरी हमले के बाद भारतीय सेना के विशेष दल की तरफ से की गई सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र किया। सिंह ने कहा कि दूसरा एयर स्ट्राइक जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद 40 सीआरपीएफ जवानों के बाद किया गया। सिंह ने कहा कि उरी हमले और पुलवामा हमले के बाद हमारी सेनाओं ने पाकिस्तान की सीमा में घुसकर आतंकवादियों को मारा। लेकिन मैं तीसरी स्ट्राइक का खुलासा नहीं करूंगा। उन्होंने कहा कि भारत अब कमजोर नहीं है।

ओवैसी ने ली चुटकी

एयर स्ट्राइक को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने चुटकी ली है। उन्होंने तीसरी स्ट्राइक को लेकर ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, सर राजनाथ, यह एयर स्ट्राइक तब हुई थी जब पीएम बिना बुलाए नवाज शरीफ के यहां शादी समारोह में गए थे? बस पूछ रहा हूं।

गृह मंत्री राजनाथ सिंह के एयर स्ट्राइक वाले बयान पर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लमिन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असादुद्दीन ओवैसी ने चुटकी ली है। औवेसी ने तीसरी स्ट्राइक को लेकर ट्वीट कर सिंह के बयान के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा है। उन्होंने लिखा, सर राजनाथ सिंह, यह (तीसरी) एयर स्ट्राइक तब हुई थी जब पीएम नरेंद्र मोदी बिना बुलाए नवाज शरीफ के यहां शादी समारोह में गए थे? बस पूछ रहा हूं या प्लीज….

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के उरी में भारतीय सेना के कैंप पर सितंबर 2016 में आतंकवादियों ने हमला किया था। इस हमले में 19 जवान शहीद हो गए थे। इसके आतंकी हमले के बाद भारतीय सेना ने नियंत्रण रेखा के पार जाकर पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया था। इसके बाद 14 फरवरी 2019 को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमला किया गया था। इस हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। इसके जवाब में भारतीय वायुसेना ने 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी शिविरों पर एयर स्ट्राइक की थी।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here