उत्तर प्रदेश के हरदोई में एक ही परिवार के 3 लोगों की ईंट पत्थरों से कुचलकर हत्या, ट्रिपल मर्डर से सनसनी

0

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में टड़ियावां थाना क्षेत्र के स्थित आश्रम में मंगलवार को एक ही परिवार के 3 लोगों की ईंट से कुचल कर हत्या कर दी गई। घटना की जानकारी मिलते ही पूरा इलाके में सनसनी फैल गई है।

उत्तर प्रदेश

समाचार एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस अधीक्षक (एसपी) अमित कुमार ने बताया कि हरदोई जिला स्थित गांव के बाहर एक परिवार रहता था। जिसमें हीरादास, उनकी पत्नी और पुत्र रहता था, जिनके सिर पर वार करके हत्या कर दी गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। मामले में गांव के व्यक्तियों से पूछताछ जारी है। ग्राम-प्रधान से लेकर चौकीदार सभी से पूछताछ हो रही है। संपत्ति विवाद से लेकर सारे एंगल की गहनता से जांच हो रही है, जल्द इसका खुलासा होगा।

स्थानीय लोगों के अनुसार हरदोई के टड़ियावां थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम कुआंमऊ में एक आश्रम में रहने वाले बाबा, उनके पुत्र और पत्नी की ईंट पत्थरों से कुचल कर हत्या कर दी गई। तीनों के शव आश्रम में बने कमरे में पड़े मिले। कुआंमऊ निवासी हीरा दास अपने पुत्र पत्नी के साथ गांव से लगभग 500 मीटर दूर बने आश्रम में रहते थे। पिछले 20 वर्ष से तीनों लोग यहीं पर रह रहे थे।

घटना की जानकारी मिलने पर एसपी समेत तमाम आलाधिकारी मौके पर पहुंचे। वारदात की जांच-पड़ताल की जा रही है। घटना के बाद गांव में तनाव का माहौल है। मौके पर भारी पुलिस बल लगाया गया है। एसपी अमित कुमार ने फॉरेंसिक टीम के साथ जांच पड़ताल शुरू कर दी है। एसपी अमित कुमार ने बताया कि मामले की जांच चल रही है। जल्द ही वारदात की वजह का पता लगाया जाएगा।

बसपा प्रमुख मायावती ने इस घटना को लेकर कहा कि हरदोई जिले में तीन लोगों की सोते समय ईंट पत्थर से कुचल कर हत्या करना अति दुखद है। ऐसी बढ़ती घटनाएं चिंताजनक है। सरकार इस ओर ध्यान दे तो बेहतर होगा। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, “यूपी के हरदोई जिले के आश्रम में तीन लोगों की सोते समय ईट पत्थर से कूचकर हत्या अति-दुःखद व ऐसी बढ़ती आपराधिक घटनायें अति-चिन्ताजनक। घटना से पूरे इलाके में भय व सनसनी का माहौल व्याप्त। सरकार इस ओर ध्यान दे तो बेहतर होगा।”

उन्होंने अपने ट्वीट में आगे कहा, “यूपी की भाजपा सरकार में वैसे तो सर्वसमाज के लोग हर प्रकार की जुल्म-ज्यादती से पीड़ित हैं किन्तु दलितों के उपर अन्याय-अत्याचार की लगातार हो रही घटनायें अति-चिन्ता की बात है। रायबरेली में पुलिस बर्बता में दलित युवक की मौत व आगरा में तीन दलित की हत्या आदि अति-दुःखद व अति-निन्दनीय।”

उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम ने अपने ट्वीट में आगे लिखा, “यूपी की इन ताजा घटनाओं के सम्बंध में सरकार दोषियों के खिलाफ सख्त कानूनी धाराओं में त्वरित कार्रवाई करने के साथ ही खासकर कमजोर वर्गों के लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करे, बीएसपी की यह माँग है। यूपी में आएदिन ऐसी दर्दनाक घटनायें यहाँ जंगलराज होने को ही साबित करती हैं।”

बता दें कि, उत्तर प्रदेश में अपराधियों के हौसले इतने बुलंद हो गए है कि राज्य सरकार और प्रशासन दोनों इनके आगे बेबस नजर आ रहे हैं। राज्य में अपराधी इस कदर बेखौफ हो चुके हैं कि वो घटना को कही भी अंजाम देकर मौके से फरार हो जाते है। राज्य में हर दिन राज्य के किसी न किसी हिस्से रेप, हत्या, लूट जैसी घनाओं की खबरें सामने आती रहती हैं। विपक्ष लगातार योगी सरकार को घेर रहा और यह मांग कर रहा है कि सीएम बोलने की बजाय प्रदेश में बढ़ते अपराध पर लगाम लगाने पर ध्यान दें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here