हरियाणा: फरीदाबाद के एक निजी स्कूल में आग लगने से 2 बच्चों सहित 3 की मौत

0

देश का राजधानी दिल्ली से सटे हरियाणा के फरीदाबाद में एक प्राइवेट स्कूल में आग लगने की वजह से शनिवार को 3 लोगों की मौत हो गई है, मारे गए लोगों में 2 बच्चे भी शामिल हैं।

फरीदाबाद

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, फरीदाबाद की डबुआ कालोनी में आज आग लगने से AND कॉन्वेंट स्कूल के 3 लोगों की मौत हो गई, जिसमें 2 बच्चे भी शामिल थे। बिल्डिंग के नीचे ही कपड़े का गोदाम भी बना हुआ था।’ पुलिस ने बताया, ‘फायर डिपार्टमेंट मौके पर मौजूद है, स्थिति अब नियंत्रण में है। हम आग लगने के कारण का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं।’

जानकारी के मुताबिक, आग लगने की शुरुआत आज सुबह कपड़े के गोदाम से हुई। देखते ही देखते आग ने भयावह रूप ले लिया और इस आग ने पूरे स्कूल को अपनी चपेट में ले लिया। अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं लग सका है।

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि धुएं में दम घुटने से एक महिला समेत तीन लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि तीनों धुएं के कारण बेहोश हो गए। घटना की सूचना पाकर दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे और आग बुझाने के साथ ही घर में फंसे लोगों को निकाला और अस्पताल पहुंचाया।

अधिकारी ने बताया कि अस्पताल पहुंचने पर उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह का कहना है कि आग लगने का क्या कारण था, फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है। मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भिजवा दिया गया है। अग्रिशमन विभाग की गाडिय़ों ने आग पर लगभग काबू पा लिया है।

बता दें कि, पिछले महीने गुजरात के सूरत से भी इसी तरह की एक घटना सामने आई थी। सूरत में एक कोचिंग सेंटर में आग लगने से 22 छात्रों की मौत हो गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here