पश्चिम बंगाल: गाय चोरी करने के आरोप में ग्रामीणों ने 3 लोगों को पीट-पीटकर मार डाला

0

कथित गोरक्षकों के भेष में हिंदुत्व आतंकियों ने पूरे देश में उत्पात मचा रखा है, जो कि थमने का नाम ही नही ले रहा है। अभी राजस्थान के पहलू खान हत्याकांड का मामला ठंडा ही नहीं हुआ कि अब इस का ताजा मामला पश्चिम बंगाल से सामने आया है। जहां पर गाय चोरी करने के शक में 3 मुस्लिम युवकों को पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया।

गाय चोरी
file photo- The Siasat Daily Hyderabad News

जनसत्ता कि ख़बर के मुताबिक, गुरुवार(22 जून) को पश्चिम बंगाल को दिनाजपुर जिले के पास घटी है। भीड़ द्वारा मारे गए लोगों पर इलाके से गाय चोरी करने का आरोप है। वहीं पुलिस ने इस पर कार्रवाई करते हुए 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया और मामले की जांच कर रही है। ख़बरो के अनुसार, मारे गए लोगों की पहचान नसीरुल हक (30 साल), मोहम्मद समीरुद्दीन (32 साल) और मोहम्मद नासिर (33 साल) के रुप में हुई है।

ख़बरो के मुताबिक बताया जा रहा है कि, करीब 10 लोगों का एक समुह गुरुवार(22 जून) की रात को गांव में घुसा कथित तौर पर वे लोग गायों को चुराने के लिए आए थे और वो सभी लोग वैन गाड़ी से आए थे। गौरतलब है कि, इस गांव में पशु चोरी के पहले कई मामले सामने आ चुके है इसलिए गांव के लोग पहले से ही सतर्क में थे।

ख़बरों के मुताबिक, कथित तौर पर उन लोगों ने दो घरों से गायों को उठा लिया था और जैसे ही वे तीसरे घर की तरफ बढ़े तब ही किसी ने शोर मचा दिया जिसे आसपास के लोग इकट्ठा हो गए। करीब 10 लोगों के समुह में से तीन पकड़ में आ गए और बाकी सारे भागने में कामयाब रहें। मौके पर पकड़े गए तीनों लोगों को भीड़ से जमकर पीटा जिससे उनकी मौत हो गई।

ख़बरों के मुताबिक, बताया जा रहा है कि मवेशी चोरों का यह गिरोह हाइवे से लगे गावों से मवेशियों को चुराता था, यह गिरोह इससे पहले कई मवेशियों की चोरी कर चुके है। वहीं दूसरी और इस मामले में मृतक नासीर हक की मां ने अपने बेटे को बेकसूर बताया और गांव वालो के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। साथ ही नसीरुल की पत्नी ने भी मर्डर का केस दर्ज करवाया है, फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है।

अलवर में गोरक्षकों द्वारा पहलू खान की हत्या:

बता दें कि इससे पहले भी राजस्थान के अलवर के बहरोड़ थाना क्षेत्र में कथित गोरक्षकों की भीड़ द्वारा गाय लेकर जा रहे मुस्लिम समुदाय के 15 लोगों पर किए गए हमले में बुरी तरह जख्मी 55 वर्षीय पहलू खान नाम की मौत हो गई थी।मेवात जिले के नूंह तहसील के जयसिंहपुर गांव के रहने वाले पहलू खान एक अप्रैल को अपने दो बेटों और पांच अन्य लोगों के साथ जब गाय खरीदकर लौट रहे थे, तब राजस्थान के बहरोड़ में कथित गोरक्षों ने गो-तस्करी का आरोप लगाकर उन लोगों की जमकर पिटाई की थी।

भीड़ के हमले में अन्य लोगों के साथ बुरी तरह से पिटाई के शिकार हुए 55 साल के पहलू खान ने 3 अप्रैल को अस्पताल में दम तोड़ दिया। जबकि, बाद में मिले दस्तावेजों से साफ होता है कि उनके पास गाय ले जाने के दस्तावेज भी थे। इन रसीदों में इन लोगों द्वारा जयपुर नगर निगम और दूसरे विभागों को चुकाए गए पैसों की रसीद है, जिसके तहत वे कानूनी रूप से गायों को ले जाने का हक रखते थे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here