उत्तर प्रदेश के महोबा में बड़ा सड़क हादसा: ट्रक पलटने से तीन प्रवासी मजदूरों की मौत, 12 घायल

0

कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए लागू किए गए राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के बाद से घर लौटने वाले प्रवासी मजदूरों का सड़कों पर हुजूम उमड़ पड़ा। लॉकडाउन मजदूरों के लिए परेशानियों का सबब बनता जा रहा है, घर वापसे जाते समय मजदूर तमाम तरह की दिक्कतों का सामने करने को मजबूर हैं। इस बीच, उत्तर प्रदेश के महोबा में सोमवार देर रात प्रवासी मजदूरों से भरी डीसीएम पलटने से तीन महिला प्रवासियों की मौत हो गई है, जबकि 12 से अधिक लोग घायल हो गए हैं।

उत्तर प्रदेश

महोबा के जिलाधिकारी अवधेश कुमार ने बताया कि सोमवार को देर रात महोबा के कुलपहाड़ तहसील के कमालपुरा गांव के सामने महुआ बांध के अंधे मोड़ पर डीसीएम का अचानक टायर फटने से तेज रफ्तार गाड़ी अनियंत्रित होकर पलट गई। उसमें सवार श्रमिक इसकी चपेट में आ गए। जिसमें 3 महिलाओं की तत्काल मौत हो गई, जबकि तीन गंभीर घायल हैं। बाकी लोगों को मामूली चोट आई है।

इस घटना में 3 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई और 12 से अधिक लोग घायल हो गए है। जानकारी के मुताबिक, वाहन में लगभग 17 व्यक्ति यात्रा कर रहे थे। घायल को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सभी की पहचान कराने का प्रयास किया जा रहा है।

बता दें कि, कोरोना वायरस की वजह से राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के कारण प्रवासी मजदूर बड़े पैमाने पर अपने घरों की तरफ जा रहे हैं। हाइवे और एक्सप्रेस-वे पर पैदल, साइकिल, ठेले और ट्रक पर सवार होकर जाते यह लोग लगातार हादसों का शिकार हो रहे हैं, पिछले दिनों उत्तर प्रदेश के औरेया में भयावह हादसा हुआ था। इस हादसे में 24 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई थी, जबकि कई मजदूर घायल भी हुए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here