पश्चिम बंगाल: TMC और BJP कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प, तीन लोगों की मौत

0

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता से लगभग 70 किलोमीटर दूर राज्य के उत्तर 24 परगना जिले के नाजट इलाके में शनिवार रात सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कार्यकर्ताओं के बीच हुई झड़प में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई।

पश्चिम बंगाल

मारे गए लोगों में दो भाजपा कार्यकर्ता बताए जा रहें हैं, जबकि एक की पहचान तृणमूल के समर्थक के रूप में की जा रही है। कथित तौर पर हिंसा शनिवार को सार्वजनिक स्थानों से पार्टी के झंडे हटाने के मुद्दे पर शुरू हुई। मारे गए दो भाजपा कार्यकर्ताओं की पहचान प्रदीप मोंडल और सुकांत मोंडल के रूप में हुई है, जबकि मारे गए तृणमूल कार्यकर्ता की पहचान कय्यूम मोल्ला (26) के रुप में हुई है।

इस बीच, राज्य भाजपा नेतृत्व ने दावा किया है कि झड़पों में भाजपा के तीन समर्थक मारे गए है। भाजपा के वरिष्ठ नेता मुकुल रॉय ने कहा कि पार्टी केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह को घटना की जानकारी देगी क्योंकि बंगाल में भाजपा के कार्यकर्ताओं पर हिंसा के लिए तृणमूल ही जिम्मेदार है। उन्होनें ममता बनर्जी को ट्वीट में जोड़ते हुए लिखा “टीएमसी के गुंडों द्वारा संदेशखाली में तीन भाजपा कार्यकर्ताओं को गोली से मार दिया गया। इसके लिए सीधे तौर पर ममता बनर्जी जिम्मेदार हैं। हम गृह मंत्री अमित शाह को इसकी जानकारी देंगे।” बता दें कि उन्होंने ये ट्वीट शनिवार की रात को किया था।

रॉय ने बाद में समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा, टीएमसी के गुंडों ने बीजेपी कार्यकर्ताओं पर हमला किया और हमारे 4 कार्यकर्ताओं की बशीरहाट के संदेशखली में गोली मारकर हत्या कर दी गई। उनके नेता और मुख्यमंत्री आतंक के शासन में लिप्त हैं। मुकुल रॉय ने कहा है कि हमने गृह मंत्री अमित शाह, कैलाश विजयवर्गीय और हमारे राज्य के नेताओं को संदेशखली हिंसा के बारे में सूचना भी भेज दी है।

पश्चिम बंगाल के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट करते हुए कहा, “अभी अभी मिली दुःखद ख़बर के अनुसार पश्चिम बंगाल के बशीरहाट लोकसभा के क्षेत्र संदेशखली में भाजपा के तीन कार्यकर्ताओं की तृणमूल के गुंडों ने हत्या कर दी।”

Previous articleगुजरात: अहमदाबाद में 20 दिन की बच्ची की बेरहमी से हत्या, लेकिन लोगों में कोई आक्रोश नहीं क्योंकि हत्यारे मुस्लिम नहीं हैं
Next articleVIDEO: ‘एलियन’ ले गया वायुसेना का लापता विमान? अजीबोगरीब दावा कर सोशल मीडिया पर ट्रोल हुए जी मीडिया के एंकर