दिल्ली की रबड़ फैक्टरी में भीषण आग लगने से 3 लोगों की दर्दनाक मौत, कई लोग फंसे

0

राजधानी दिल्ली में शनिवार (13 जुलाई) को एक रबड़ फैक्ट्री में भीषण आग लग गई, जिससे तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। घटना दिलशाद गार्डेन के पास झिलमिल इंडस्ट्रियल एरिया में हुई। दमकल विभाग के अनुसार शाहदरा के झिलमिल क्षेत्र स्थित हार्डवेयर फैक्टरी में सुबह करीब नौ बजे आग लग गई। फिलहाल, सूचना पर पहुंची दमकल की 26 गाड़ियां आग पर काबू पाने में जुटी हुई हैं।

फैक्टरी
(HT Photo)

पुलिस उपायुक्त (शाहदरा) मेघना यादव ने बताया कि हादसे में दो महिलाएं और एक पुरुष की जान चली गई। विभाग के अधिकारियों के अनुसार आग लगने की जानकारी सुबह नौ बजकर 25 मिनट पर मिली और इसके बाद दमकल विभाग की 26 गाड़ियों को तत्काल मौके पर भेजा गया।

कई लोगों के अब भी मौके पर फंसे होने की आशंका जताई जा रही है। हालांकि अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। मरने वालों में एक सुपरवाइजर भी है, जो फैक्ट्री मालिक का साला बताया जा रहा है। घायलों को ईलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस का कहना है कि चार मंजिला इमारत में लीग आग पर पिछले चार घंटे से काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है। 26 फायर टेंडर मौके पर मौजूद हैं। इस मामले की जांच के बाद ही इस बारे में जानकारी मिल पाएगी। जिस फैक्टरी में आग लगी, वह प्लास्टिक और रबड़ से जुड़ी चीजों का उत्पादन करती है। वहीं जिस इमारत में यह घटना हुई, उसके आस-पास भी कई फैक्टरियां हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here