दिल्ली: मैक्स अस्पताल के एक डॉक्टर सहित 3 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव

0

देश की राजधानी दिल्ली के साकेत स्थित मैक्स अस्पताल के तीन स्वास्थ्यकर्मियों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है, जिसमें एक भी डॉक्टर है। अस्पताल के एक अधिकारी ने सोमवार को इसकी जानकारी दी।

दिल्ली
फाइल फोटो

समाचार एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक, अस्पताल की एक अधिकारी ने बताया कि, “अस्पताल के तीन कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें एक डॉक्टर, एक नर्स और एक गैर-मेडिकल स्टाफ सदस्य शामिल है।” उन्होंने कहा कि ये सभी धीरे-धीरे ठीक हो रहे हैं। अधिकारी ने बताया, “हमारे रिकॉर्ड के अनुसार वे अस्पताल में संक्रमित नहीं हुए हैं।”

इसके अलावा मैक्स अस्पताल ने एक प्रेस बयान में कहा, “कुछ दिनों पहले कार्डियक के इलाज के लिए भर्ती दो मरीजों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। ऐसे कम से कम 39 हेल्थकेयर कर्मचारियों को मैक्स अस्पताल, साकेत स्थित एक अलग विंग में एकांतवास में रखा गया है, जो कि उन मरीजों के संपर्क में आए थे।”

इसके अलावा अस्पताल का कहना है कि अस्पताल के कोविड-19 वार्ड में विभिन्न शिफ्टों में 154 कर्मचारी तैनात हैं। इन कर्मचारियों में से कोई भी वायरस के संपर्क में नहीं आया है। उनके परिवार और पड़ोसियों को संक्रमण का जोखिम न हो, इसलिए ये सभी कर्मचारी अस्पताल परिसर में ही रह रहे हैं। अस्पताल प्रशासन ने स्पष्ट किया कि इनमें से कोई भी एकांतवास में नहीं है।

बता दें कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए किए गए 21 दिन के लॉकडाउन के आखिरी दिन मंगलवार सुबह 10 बजे देश को संबोधित करेंगे। संभावना जताई जा रही है कि वे कोरोना वायरस के मद्देनजर लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर ऐलान कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here