अमृतसर के निरंकारी भवन में बम ब्लास्ट, धमाके में 3 लोगों की मौत, 10 घायल

0

पंजाब से बड़ी खबर सामने आ रही है। अमृतसर के राजसांसी गांव में स्थित निरंकारी भवन में धमाका हुआ है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, इस धमाके में तीन लोगों की मौत हो गई है, जबकि 10 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। हालांकि बम किसने फेंका और इसके हरकत के पीछ किसकी हाथ है इस बारे में कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

(HT)

फिलहाल पुलिस के बड़े अधिकारी भी मौके पर पहुंचकर जांच-पड़ताल कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक चश्‍मदीदों ने बताया कि बाइक सवार दो लड़कों को समागम में विस्फोटक फेंककर भागते हुए देखा गया है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि किसी आतंकी वारदात से भी इनकार नहीं किया जा सकता है।

आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से पंजाब में संदिग्‍धों की मौजूदगी की खबरें मिली थीं, जिसके बाद पुलिस ने राज्‍य में हाई अलर्ट घोषित किया था। अमृतसर के निरंकारी भवन में धमाके के बाद दिल्ली के बुराड़ी संत निरंकारी आश्रम की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

रिपोर्ट के मुताबिक, निरंकारी भवन में रविवार (18 नवंबर) सुबह अज्ञात नकाबपोश मोटरसाइकल सवारों ने ग्रेनेड से हमला किया, जिसके बाद वहां जोरदार ब्लास्ट हुआ। आईजी (बॉर्डर) सुरिंदर पाल सिंह परमार ने धमाके में तीन लोगों की मौत और 10 लोगों के घायल होने की पुष्टि की है। धमाके के बाद इलाके में अफरातफरी का माहौल बना हुआ है।

एक खुफिया सूचना में दावा किया गया है कि जैश-ए-मोहम्मद के छह से सात आतंकवादियों का एक समूह राज्य में, खासतौर से फिरोजपुर में मौजूद है। इस सूचना के बाद से पंजाब अलर्ट पर है। चार लोगों ने पिछले सप्ताह पठानकोट जिले में माधोपुर के समीप बंदूक दिखाकर एक ड्राइवर से एसयूवी छीन ली थी जिसके बाद से राज्य अलर्ट पर है।

लाइव अपडेट्स:-

  • केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि अमृसर में ग्रैनेड अटैक में मारे गए लोगों के प्रति गहरा दुख है। मृतकों के परिवार के प्रति गहरी संवेदना है। सीएम अमरिंदर सिंह ने स्थिति की जानकारी दी है।
  • अमृतसर धमाके में जान गंवाने वाले लोगों को पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने 5-5 लाख रुपये आर्थिक सहायता राशि देने का ऐलान किया है। साथ ही घायल लोगों का मुफ्त इलाज किया जाएगा।
  • अमृतसर धमाका: आईजी (बॉर्डर) सुरिंदर पाल सिंह परमार ने कहा कि निरंकारी भवन में लगभग 250 लोग मौजूद थे। तीन लोगों की मौत हो गई है और 15 से 20 लोग घायल हैं। शुरुआती जांच के मुताबिक दो लोगों ने ग्रेनेड फेंके थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here