‘भारत बंद’ के दौरान PM मोदी की तस्वीर पर कालिख पोतने के आरोप में तीन कांग्रेस नेता गिरफ्तार

0

भारत बंद के दौरान मध्य प्रदेश में कांग्रेस के कुछ स्थानीय नेताओं को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर पर कालिख पोतना भारी पड़ गया है। बीते 10 सितंबर को बुलाए गए भारत बंद के दौरान एक पेट्रोल पंप पर पीएम मोदी की लगी तस्वीर पर काला पोतने के आरोप में कांग्रेस के तीन नेताओं को गिरफ्तार किया गया है। भारत बंद के दौरान इंदौर जिले के महू कस्बे के पेट्रोल पंप परिसर में प्रधानमंत्री की तस्वीर पर कालिख पोतने वाले समूह में कथित तौर पर शामिल तीन कांग्रेस नेताओं को पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया।

PM Narendra Modi (PTI Photo/File)

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) नागेंद्र सिंह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान पप्पू खान, अंकित ढोली और सौरभ बौरासी के रूप में हुई है। सिंह ने बताया कि तीनों आरोपी कांग्रेस कार्यकर्ताओं के उस उग्र प्रदर्शनकारी समूह में शामिल हैं जिन्होंने सोमवार को भारत बंद के दौरान महू के आरसीएम क्षेत्र के एक पेट्रोल पंप परिसर में हंगामा किया था। प्रदर्शनकारियों ने सीढ़ी पर चढ़कर इस परिसर में लगे होर्डिंग में प्रधानमंत्री की तस्वीर पर कालिख पोत दी थी।

अधिकारी ने बताया, “प्रदर्शनकारियों पर पेट्रोल पम्प को जबरन बंद कराने की कोशिश के दौरान पंप मालिक की संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के प्रयास का आरोप है। उन्होंने प्रधानमंत्री के संवैधानिक पद पर आसीन शख्सियत (मोदी) की गरिमा को ठेस पहुंचाने का कथित प्रयास भी किया।”

सिंह ने बताया कि मामले में भारतीय दंड विधान की धारा 147 (बलवा), धारा 188 (किसी सरकारी अधिकारी के आदेश की अवज्ञा) और धारा 504 (सार्वजनिक शांति भंग करने के लिए लोगों को भड़काने की नीयत से किसी व्यक्ति का जान-बूझकर अपमान) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

उन्होंने बताया कि मामले में कम से कम पांच अन्य लोग संदिग्ध हैं। घटना के वीडियो फुटेज के आधार पर उनकी पहचान की कोशिश की जा रही है। प्रधानमंत्री की तस्वीर पर कालिख पोतने के मामले में महू के स्थानीय बीजेपी नेताओं ने सोमवार को पुलिस के सामने विरोध जताया था।

कांग्रेस ने बुलाया था ‘भारत बंद’

बता दें कि कांग्रेस ने पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में सोमवार (10 सितंबर) को यह बंद बुलाया था।पेट्रोल-डीजल की आसमान छूती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस के नेतृत्व में 16 विपक्षी दलों के नेताओं ने सोमवार (10 सितंबर) को एक मंच पर आकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को घेरा और आगामी लोकसभा चुनाव में एकजुट होकर लड़ने एवं भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को हराने का आह्वान किया। कांग्रेस द्वारा आहूत ‘भारत बंद’ के तहत आयोजित विरोध प्रदर्शन में ज्यादातर विपक्षी पार्टियों के नेता एक मंच पर आए।

 

Pizza Hut

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here