दिल्ली: व्हाट्सएप पर अश्लील संदेश भेजकर महिला का उत्पीड़न करने के आरोप में 28 वर्षीय युवक गुजरात से गिरफ्तार

0

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप पर महिला को अश्लील संदेश भेजकर उत्पीड़न करने के 28 वर्षीय आरोपी को पुलिस ने गुजरात के तापी से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि प्रौद्योगिकी आधारित निगरानी से अश्लील संदेश भेजने वाले की पहचान गुजरात के तापी निवासी लाड आशीष के तौर पर हुई जो एक कार कंपनी में बिक्री कार्यकारी के तौर पर काम करता है।

पुलिस ने बताया कि मामला तीन जुलाई को उस समय सामने आया जब महिला ने हौज खास पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई और आरोप लगाया कि एक व्यक्ति व्हाट्सएप पर अश्लील संदेश भेज रहा है। महिला की शिकायत पर पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा- 354 (महिला के सम्मान को ठेस पहुंचाने के इरादे से हमला या आपराधिक कृत्य) और धारा-354ए (यौन उत्पीड़न और यौन उत्पीड़न के लिए सजा) के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

समाचार एजेंसी पीटीआई (भाषा) की रिपोर्ट के मुताबिक, दक्षिण दिल्ली के पुलिस उपायुक्त अतुल कुमार ठाकुर ने बताया, ‘‘फोन कॉल का विश्लेषण करने पर पता चला कि मोबाइल नंबर मई के महीने से ही बंद है लेकिन नंबर पर व्हाइटएप का इस्तेमाल किया जा रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘इस नंबर पर तकनीकी जानकारी हासिल करने के लिए व्हाट्सएप को नोटिस भेजा गया जिसके बाद कई लोगों की जांच की गई और पता चला कि इस फोन नंबर का संबंध गुजरात के तापी निवासी आशीष से है।’’

ठाकुर ने कहा कि दिल्ली पुलिस की टीम गुजरात भेजी गई और लंबी पूछताछ के बाद आरोपी ने महिला को अश्लील संदेश भेजने की बात स्वीकार कर ली। उन्होंने कहा कि शुरुआत में वह शिकायतकर्ता का नाम नहीं जानता था लेकिन ट्रू कॉलर पर नाम देखने के बाद उसने महिला का उत्पीड़न शुरू कर दिया। पुलिस ने कहा कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसके पास से वह मोबाइल फोन बरामद कर लिया गया है जिसके जरिए अश्लील संदेश भेजे गए। उन्होंने बताया कि आरोपी को दिल्ली लाया गया है और आगे की जांच जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here