उत्तर प्रदेश: कानपुर से नौकरी की तलाश में नोएडा आए बीटेक के 28 वर्षीय छात्र ने की आत्महत्या

0

देश की राजधानी दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के नोएडा सेक्टर-70 में नौकरी की तलाश में 28 वर्षीय बीटेक छात्र अपने भाई के घर आया हुआ था, जहां उसने शुक्रवार को फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची थाना फेज-3 पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

उत्तर प्रदेश
प्रतीकात्मक तस्वीर

पुलिस के मुताबिक मूलरूप से कानपुर के देवमनपुर घाटमपुर निवासी मृतक अमन सचान (28 वर्ष)) बीटेक का छात्र था। वह नौकरी की तलाश में इन दिनों सेक्टर-70 के बी-70 नोएडा में रहने वाले अपने भाई सचिन सचान के घर आया हुआ था।

समाचार एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक, थाना फेज-3 के एसएचओ अमित कुमार सिंह ने बताया कि, मृतक के भाई और भाभी नोएडा में नौकरी करते हैं। सुबह करीब 9 बजे खाना बनाकर रख गए थे। वहीं जब वापस आये तो देखा कि अमन ने फांसी लगा ली है। मृतक के पास से किसी तरह का कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। बाकी कारणों का पता लगाया जा रहा है।

मृतक अमन के बड़े भाई के मुताबिक, अमन सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहा था। उसके बाद अगस्त में प्राइवेट नौकरी की तलाश में नोएडा आया। उसने कभी किसी तरह की कोई परेशानी का जिक्र नहीं किया। यहां वो खुशी से रह रहा था। शाम को जब मैं और मेरी पत्नी नौकरी से वापस आये तो देखा की भाई ने आत्महत्या कर ली है।

बता दें कि, बेरोज़गार युवाओं का मोदी सरकार के खिलाफ आक्रोश लगातार बढ़ता जा रहा है। इन युवाओं का आरोप है कि, सरकार ने इनके भविष्य को अंधकारमय और अनिश्चित बना दिया है। इन समस्याओं के लिए मोदी सरकार का ध्यान आकर्षित करने के लिए ‘युवा हल्ला बोल’ के नेतृत्व में देशभर के बेरोज़गार युवा शनिवार (5 सितंबर) को शाम 5 बजे 5 मिनट के लिए थाली, ताली और घंटी बजाकर जगाएंगे।

इसके जरीए यह युवा सरकार का ध्यान अपनी और आकर्षित करके उन्हें बताना चाहते है कि उन्हें रोज़गार की कितनी जरुरत है। वहीं, ट्विटर पर आज सुबह से ही #5Baje5Minutes भी ट्रेंड कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here