कांग्रेस शासित मध्य प्रदेश में सूर्य नमस्कार में शामिल नहीं होने पर पत्रकारिता के 263 छात्रों को किया गया निलंबित

0

मध्य प्रदेश के इंदौर में देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन (SJMC) विभाग के छात्रों को सूर्य नमस्कार को लेकर अपने एचओडी के आदेश का पालन नहीं करना भारी पड़ गया। सूर्य नमस्कार कार्यक्रम में शामिल नहीं होने के कारण नाराज हुईं एचओडी ने पूरे विभाग के 263 छात्र-छात्राओं को सात दिन के लिए सस्पेंड कर दिया।

मध्य प्रदेश

कांग्रेस के मुखपत्र नेशनल हेराल्ड की रिपोर्ट के मुताबिक, पत्रकारिता विभाग की प्रमुख सोनाली नरगंडे ने इस खबर की पुष्टि की। नरगंडे के हवाले से रिपोर्ट में लिखा गया कि पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग में सूर्य नमस्कार का आयोजन किया गया था, इस कार्यक्रम में सभी को भाग लेने के लिए कहा गया था। लेकिन वे इसमें शामिल नहीं हुए, जिससे हमें उनके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए मजबूर होना पड़ा। विभाग के सभी 263 छात्रों को एक सप्ताह के लिए अनुशासनहीनता के आरोप में निलंबित कर दिया गया है।

रिपोर्ट के अनुसार, स्वामी विवेकानंद की जयंती मनाने के लिए 12 जनवरी को मध्य प्रदेश में सूर्य नमस्कार कार्यक्रम आयोजित किए गए थे। उच्च शिक्षा विभाग ने कथित तौर पर शिक्षण संस्थानों के लिए सूर्य नमस्कार कार्यक्रम आयोजित करना अनिवार्य कर दिया था। छात्रों को निर्देश दिया गया था कि वे सुबह 8 बजे कार्यक्रम में शामिल हो।

सोनाली नरगंडे ने कहा कि इस आयोजन में एक भी छात्र नहीं आया और जो कुछ भी हुआ वह निर्धारित समय के बाद हुआ। इस पर वे काफी नाराज हुईं। उन्होंने आदेश जारी कर पूरे विभाग के छात्रों को सात दिन के लिए सस्पेंड कर दिया। उन्होंने कहा कि यह यह कार्रवाई अनुशासनहीनता के कारण की गई है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here