महाराष्ट्र: चुनाव से पहले शिवसेना को बड़ा झटका, सीट बंटवारे से नाराज 26 पार्षदों और 300 कार्यकर्ताओं ने उद्धव ठाकरे को भेजा इस्तीफा

0

महाराष्ट्र में होने वाले विधनसभा चुनाव से पहले केंद्र में एनडीए की सहयोगी और राज्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार में साथ देने वाली शिवसेना को बड़ा झटका लगा है।

महाराष्ट्र
file photo

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, 26 पार्षदों और करीब 300 पार्टी कार्यकर्ताओं ने शिवसेना से इस्तीफा दे दिया है। इन्होंने अपना इस्तीफा शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को भेज दिया है। बताया जा रहा है कि वह आगामी विधानसभा चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे को लेकर नाराज थे।

लेकिन अभी तक यह जानकारी नहीं मिल पाई है कि उद्धव ठाकरे ने पार्षदों और कार्यकर्ताओं के इस्तीफे का स्वीकार किया है या नहीं। बता दें भाजपा और शिवसेना दोनों पार्टियां राज्य में गठबंधन से चुनाव लड़ रही हैं।

बता दें कि, महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनावों के लिए मतदान होना है। वहीं, वोटो की गिनती 24 अक्टूबर को होगी। इस बार शिवसेना राज्य की 288 विधानसभा सीटों में से 124 पर चुनाव लड़ रही है, जबकि उसकी गठबंधन सहयोगी भाजपा ने 150 सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं। बाकी सीटें भाजपा के हिस्से से छोटे दलों के लिए छोड़ी गई हैं।

साल 2014 में महाराष्ट्र विधानसभा की 288 विधानसभा सीटों के लिए हुए चुनावों में भारतीय जनता पार्टी 122 सीटें हासिल कर सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी। भाजपा ने पहली बार महाराष्ट्र में इतनी सीटें हासिल की थीं। वहीं, कांग्रेस 42 सीटों के साथ तीसरे स्थान पर खिसक गई। इसके अलावा, शिवसेना 63 सीटों के साथ दूसरे नंबर पर रहने वाली पार्टी थी। शरद पवार की राकांपा को 41 सीटें मिली थीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here