अमेरिका के टेक्सस चर्च में प्रार्थना सभा के दौरान हमला, 26 की मौत, कई घायल

0

अमेरिका के मैनहटन में हुए आतंकी हमले के कुछ दिनों के बाद ही अमेरिका के टेक्सस में चर्च पर हमला हुआ है, जिसमें कई लोगों की मौत हो गई। टेक्सास में चर्च के अंदर हुई गोलीबारी में कम से कम 27 लोगों के मारे गये हैं, जबकि इस गोलीबारी कांड में 20 लोग घायल हुए हैं।

photo- Photo: AP

घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है, गंभीर रूप से घायल कुछ लोगों की एयरलिफ्ट भी किया गया है।हमलावर को पुलिस ने मार गिराया है, हमला सान एंटोनियो से 50 किलोमीटर दक्षिण-पूर्व में स्थित सदरलैंड स्प्रिंग्‍स के फर्स्‍ट बाप्टिस्‍ट चर्च में हुआ।

अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने भी ट्वीट कर घटना पर शोक जताते हुए कहा है कि वह जापान से हालात पर नजर बनाए हुए हैं।

अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने भी ट्वीट कर घटना पर शोक जताते हुए कहा है कि, टेक्सस के चर्च में हुए हमले में मरने वालों की आत्मा को भगवान शांति दे, मौके पर एफबीआई और दूसरे अधिकारी पहुंच चुके हैं। मैं जापान में हूं लेकिन मेरी नजर इस मामले पर बनी है।

वहीं पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भी ट्वीट कर मृतक परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा, ‘हम सदरलैंड स्प्रिंग्स (चर्च) के इस कायराना हमले में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं। घायल हुए लोगों के जल्द स्वस्थ्य होने की कामना करते हैं।’

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुबह लगभग 11:30 बजे (स्थानीय समय) रविवार की प्रार्थना सभा के दौरान एक बंदूकधारी चर्च में घुसा और गोलीबारी शुरू कर दी।

पुलिस के मुताबिक, इस हमले में 26 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है और बड़ी संख्या में लोग घायल हुए हैं। चर्च के आसपास भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

ख़बरों के मुताबिक, मारे गए हमलावर की पहचान केविन पैट्रिक केली के रूप में हुई है। 26 वर्षीय पैट्रिक को 2014 अमेरिकी एयरफोर्स से निकाल दिया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here