26/11 मुंबई आतंकी हमला: शहीदों को देश कर रहा है याद, राष्ट्रपति कोविंद-PM मोदी ने पीड़ितों को दी श्रद्धांजलि

0
3
26/11 anniversary

मुंबई आतंकवादी हमलों को आज यानी सोमवार (26 नवंबर) को 10 वर्ष हो गए हैं। लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों ने आज ही के दिन 2008 में मुंबई में कई स्थानों पर हमले किए थे जिसमें 166 लोगों की मौत हो गई थी और 300 से अधिक लोग घायल हुए थे। शहीदों की याद में देश भर में कई श्रद्धांजलि सभाओं का आयोजन किया गया है।

Mumbai attacks
PTI Photo (PTI2_8_2016_000258B)

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को 26/11 मुंबई आतंकवादी हमले की 10वीं बरसी पर पीड़ितों को श्रद्धांजलि दी। राष्ट्रपति कोविंद और प्रधानमंत्री मोदी के अलावा तमाम राजनीतिक, बॉलीवुड सहित अलग-अलग हस्तियों ने इस हमले में शिकार हुए लोगों को श्रद्धांजलि दी है। वहीं, देशभर में आज लोग मुंबई हमले में जान गंवाने वालों को श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर कहा, ”आज से दस वर्ष पहले मुंबई में हुए आतंकी हमलों से संतप्त व्यक्तियों और परिवारों को हम याद करते हैं। अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले पुलिस और सुरक्षा कर्मियों को हमारा नमन। न्याय को सुनिश्चित करने और आतंकवाद को परास्त करने के लिए भारत पूर्णतया प्रतिबद्ध है।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘मुंबई में 26/11 आतंकी हमले में जान गंवाने वालों को नमन। हमारी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं।’’ पीएम मोदी ने ट्वीट में कहा, ‘‘कृतज्ञ राष्ट्र हमारे बहादुर पुलिस और सुरक्षा बलों को नमन करता है जो मुंबई हमले के दौरान आतंकवादियों से बहादुरी से लड़े।’’ पीएम मोदी ने हमले में जान गंवाने वाले लोगों और सुरक्षाकर्मियों को श्रद्धांजलि दी।

इनके अलावा केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री नवीन जिंदल और कांग्रेस के नेताओं ने भी श्रद्धांजलि दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here