कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी, देश में अब तक 288 मामलों की पुष्टि, महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा मामले

0

भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की संख्या शनिवार को बढ़कर 288 हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, सुबह 9 बजे तक भारत में 285 मामले सामने आए थे, जिनमें से 22 को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। इस आंकड़े में दिल्ली, कर्नाटक, पंजाब और महाराष्ट्र में दर्ज किए गए कुल चार लोगों की मौत के मामले भी शामिल हैं।

कोरोना वायरस
फाइल फोटो

वहीं चार लोगों की संक्रमण के चलते मौत हो गई और 231 लोगों का इलाज चल रहा है। बाद में अन्य तीन नए मामले सामने आने के बाद यह आंकड़ा बढ़कर 288 हो गया। हिमाचल प्रदेश में संक्रमण का पहला मामला सामने आया है। सबसे अधिक प्रभावित राज्य महाराष्ट्र की स्थिति सबसे खराब है। यहां से कुल 52 मामले सामने आ चुके हैं और एक मौत हुई है।

इसके बाद केरल में 40 पुष्टि वाले मामलों के साथ स्थिति बेहद चिंताजनक बनी हुई है। दिल्ली और उत्तर प्रदेश से क्रमश: 26 और 24 मामले सामने आ चुके हैं। स्वास्थ मंत्रालय के अनुसार, हवाईअड्डे पर कम से कम 14,59,993 यात्रियों की जांच की गई।

गुजरात में अभी तक सात मामले सामने आ चुके हैं। तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल और उत्तराखंड में तीन -तीन मामले दर्ज किए गए हैं। ओडिशा और पंजाब में दो-दो तथा पुडुचेरी, छत्तीसगढ़ एवं चंडीगढ़ में एक-एक मामला सामने आया है। हरियाणा में 17 लोग इस वायरस से संक्रमित हैं जिनमें 14 लोग विदेशी नागरिक हैं। (इंपुट: भाषा और
आईएएनएस के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here