तेलंगाना: 24 वर्षीय BJP कार्यकर्ता ने पार्टी कार्यालय के बाहर किया आत्मदाह, हालत नाजुक

0

तेलंगाना में 24 वर्षीय एक भाजपा कार्यकर्ता ने पार्टी अध्यक्ष बांदी संजय कुमार को हाल ही में हिरासत में लिए जाने के खिलाफ रविवार को पार्टी के प्रदेश इकाई कार्यालय के बाहर खुद को आग लगा ली।

तेलंगाना
फोटो: सोशल मीडिया

समाचार एजेंसी पीटीआई (भाषा) की रिपोर्ट के मुताबिक, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि शख्स ने खुद पर डीजल छिड़ककर आग लगा ली, लेकिन कुछ पुलिस कर्मियों और स्थानीय लोगों ने तुरंत उसे बचा लिया। डॉक्टरों ने कहा कि व्यक्ति का शरीर 50 प्रतिशत से अधिक जल चुका है। इस घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के कार्यकारी अध्यक्ष के टी रामाराव ने आरोप लगाया कि भगवा पार्टी डबक विधानसभा सीट पर तीन नवंबर को होने वाले उपचुनाव से पहले राज्य की राजधानी में उपद्रव की साजिश रच रही है।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष के अनुसार, व्यक्ति ने इस बात से दुखी होने के बाद “आत्महत्या” का प्रयास किया कि पुलिस ने उन्हें (संजय कुमार) को पिछले सप्ताह सिद्दीपेट शहर जाने से रोका। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी और अन्य पार्टी नेताओं ने अस्पताल का दौरा किया और उनकी स्वास्थ्य स्थिति के बारे में जानकारी ली। कुछ स्थानीय चैनलों द्वारा प्रसारित वीडियो क्लिप में, व्यक्ति को कथित तौर पर भाजपा समर्थक नारे लगाते हुए सुना गया और उसे यह कहते हुए सुना गया है कि हाल ही में संजय कुमार को हिरासत में लिए जाने से वह दुखी है।

भाजपा उम्मीदवार एम रघुनंदन राव के एक रिश्तेदार के घर से 18.67 लाख रुपये नकद जब्त करने के बाद पुलिस ने 26 अक्टूबर को संजय कुमार को डबक जाने से रोका था। इसके बाद, उन्होंने एक विरोध प्रदर्शन किया, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ टीआरएस किसी भी तरह से डबक विधानसभा उपचुनाव को स्थगित करने की योजना बना रही है और पुलिस बल का इस्तेमाल करके उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं को परेशान कर रही है।

इस बीच, रामाराव ने कहा कि भाजपा राज्य में कानून-व्यवस्था को बाधित करने की साजिश कर रही है। यहां मीडिया को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, भाजपा डबक उपचुनाव से पहले परेशानी पैदा करने की साजिश कर रही है। उन्होंने चुनाव आयोग से तेलंगाना में किसी भी तरह की अप्रिय या अनुचित घटनाओं को रोकने के लिए कार्रवाई करने का अनुरोध किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here