छत्तीसगढ़ में ‘मिड डे मील’ खाने से 24 छात्र बीमार, जिला अधिकारी ने दिए जांच के आदेश

0

एक बार फिर से ‘मिड डे मील’ का खाना खाने से स्कूली छात्र बीमार पड़ गए है। छत्तीसगढ़ में गरियाबंद जिले के एक गांव के राजकीय विद्यालय में ‘मिड-डे मील’ खाने से करीब 24 छात्र बीमार पड़ गए। मामला सामने आने के बाद जिला अधिकारी ने जांच ने आदेश दे दिए है।

छत्तीसगढ़
फाइल फोटो

गरियाबंद की कलेक्टर श्रुति सिंह ने ‘पीटीआई’ को बताया कि घटना देवभोग तहसील के जामगांव के राजकीय मध्य विद्यालय की है। छात्रों ने मिड-डे मील खाने के तुरंत बाद उल्टी और बेचैनी की शिकायत की।

जिला अधिकारी (कलेक्टर) ने कहा कि, ‘छात्रों की स्थिति सामान्य बताई जा रही है और उनको अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।’ उन्होंने कहा कि जांच के बाद ही घटना के कारणों की जांच की जा सकती है।

सिंह ने बताया कि उस स्वयं सहायता समूह को तत्काल हटा दिया गया, जिसे स्कूल में मिड-डे मील बनाने की जिम्मेदारी दी गयी थी। उन्होंने बताया कि आगे की जांच चल रही है।

बता दें कि, इससे पहले ओडिशा के कालाहांडी में चार प्राथमिक स्कूलों में कथित तौर पर मिड-डे मील खाने के बाद 150 से अधिक छात्र बीमार हो गए थे।

अधिकारियों ने बताया था कि लांजीगढ़ ब्‍लॉक के तहत आने वाले लूमा, कुबरी, बांधपरी, राजेंद्रपुर और डांगरी गांवों के स्‍कूलों के छात्रों ने मिड-डे मिल के बाद उल्‍टी, मितली आने और पेट दर्द जैसी शिकायतें की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here