उत्तर प्रदेश के औरैया में भीषण सड़क हादसा: 24 प्रवासी मजदूरों की मौत, 37 घायल

0

उत्तर प्रदेश के औरैया में शनिवार तड़के हाईवे पर भीषण सड़क हादसा हो गया। इस सड़क दुर्घटना में 24 मजदूरों प्रवासी की मौत हो गई, जबकी करीब 37 लोग घायल हो गए। घटना के बाद घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।। ये सभी मजदूर राजस्थान से आ रहे थे और बिहार-झारखंड जा रहे थे।

उत्तर प्रदेश

जानकारी के मुताबिक, आटों की बोरियों से भरे इस ट्रक में प्रवासी मजदूर सवार थे। हादसा सुबह 3 बजे के करीब हुआ, जब यह ट्रक, ढाबे के बाहर खड़े दूसरे ट्रक से जा टकराया। इस घटना के बाद सामने आई एक तस्वीर में मजदूरों के सामान के ढेर को भी देखा जा सकता है। बता दें कि, लॉकडाउन के बीच देश के अलग-अलग राज्यों से प्रवासी मजदूरों का पैंदल और ट्रकों के जरिए अपने घर के लिए सफर जारी है। इस बीच, प्रवासी मजदूरों के साथ लगातार सड़के हादसे की ख़बरें भी सामने आती रही हैं।

मामले की जानकारी मिलने के बाद प्रशासनिक अमले के भी होश फाख्ता हो गए हैं। आनन-फानन पुलिस टीम मौके पर पहुंची और राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया है। ओरैया की सीएमओ अर्चना श्रीवास्तव ने बताया कि इस हादसे में 24 लोगों की मौत हुई है। 22 घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है और 15 गंभीर रूप से घायलों को सेफैई पीजीआई रेफर किया गया है। ये लोग राजस्थान से बिहार और झारखंड जा रहे थे।

वहीं इस घटना पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी संज्ञान लिया है। उन्होंने इस घटना में मृतकों के प्रति अपनी संवेदना जाहिर करते हुए घायलों के तुरंत उपचार के निर्देश दिए हैं। सीएम योगी ने आईजी कानपुर से पूरी घटना पर एक रिपोर्ट भी मांगी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here