दिल्ली: मुस्लिम लड़की से प्यार करने पर 23 वर्षीय अंकित सक्‍सेना की गला रेत कर हत्या, इलाके में तनाव बढ़ा

0

देश की राजधानी दिल्ली के ख्याला इलाके में प्रेम प्रसंग के चलते 23 वर्षीय अंकित सक्‍सेना की गला रेत कर हत्या कर दी गई, हत्या का आरोप उसकी प्रेमिका के परिवार वालों पर है। मृतक अंकित फोटोग्राफी का काम करता था और वो एक मुस्लिम लड़की से प्यार करता था। पुलिस ने मामले में लड़की के पिता, मां, चाचा और नाबालिग भाई को गिरफ्तार किया है।

दिल्ली

नवभारत टाइम्स की ख़बर के मुताबिक, घटना गुरुवार शाम की वेस्ट दिल्ली के रघुबीर नगर की है। अंकित के परिवार ने बताया कि वह काम से लौट रहे थे जब उन्हें लड़की के पिता का फोन आया और वे अंकित के स्टुडियो जाने गए। अंकित की मां कमलेश ने बताया कि, ‘थोड़ी देर बाद पड़ोस का एक बच्चा भागते हुए आया और उसने बताया कि अंकित को चौक पर कुछ लोगों ने पीटा है। जब मैं वहां पहुंची तो लड़की के पिता और अंकल अंकित को लात से मार रहे थे और वह जमीन पर पड़ा था।’

न्यूज़18 हिंदी में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, डीसीपी (वेस्‍ट) विजय सिंह के मुताबिक, अंकित सक्सेना पिछले दो-तीन साल से पड़ोस में रह रही दूसरे धर्म की एक लड़की के साथ उसके प्रेम संबंध थे। लड़की के परिवार दोनों के रिश्ते के खिलाफ थे, लड़की के पिता ने कई बार अंकित को चेतावनी भी दी थी।

पुलिस के अनुसार, लड़की के पिता ने अंकित सक्सेना का चाकू से गला रेत दिया और भाग गए। गुरुवार को हत्‍या के बाद स्‍थानीय निवासियों ने लड़की के चाचा को पकड़ कर पीटा, जबकि उसके मां-बाप और भाई भाग गए।

न्यूज़18 हिंदी में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने लड़की के पिता, चाचा और मां को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है, जबकि नाबालिग को बाल सुधार गृह भेजा गया है। अंकित की हत्या के बाद इलाके में तनाव का माहौल है।पुलिस ने लड़के के घर के बाहर एक कमांडो यूनिट और दो दर्जन से ज्‍यादा पुलिसकर्मी तैनात किए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here