बिहार में आसमानी आफत से मातम, आंधी-तूफान की चपेट में आकर 23 की मौत

0

बिहार के विभिन्न जिलों में रविवार(28 मई) को बारिश के चलते वज्रपात और आंधी-तूफान की चपेट में आकर 23 लोगों की मौत हो गयी। राज्य के आठ जिलों में बिजली गिरने से 18 लोगों की मौत हुई। आपदा प्रबंधन विभाग के अतिरिक्त सचिव अनिरूद्ध कुमार ने बताया कि प्रदेश में वज्रपात और आंधी-तूफान की चपेट में आने से 23 लोगों की मौत हो गयी। इसमें से पांच लोगों की मौत दीवार गिरने के कारण हुई, जबकि बाकी की मौत वज्रपात के कारण हुई।

rain deathsउन्होंने बताया कि पश्चिमी चंपारण के दो अंचलों में छह, पूर्वी चंपारण में पांच, जमुई में चार, मुंगेर एवं मधेपुरा में 2-2, वैशाली, सहरसा और समस्तीपुर में 1-1 व्यक्ति की मौत हो गयी। पश्चिम चंपारण के योगापट्टी अंचल अधिकारी शंभूनाथ राम ने बताया कि मरने वालों में मैनेजर चौधरी, चन्द्रावती देवी (55), शंभा देवी (40), रीमा कुमारी (14) एवं परमशीला कुमारी (16) की मौत दीवार गिरने के कारण हुई।

वहीं, लौरिया अंचल अन्तर्गत धोबनी वृत्ता टोला गांव निवासी मुकेश कुमार (16) की भी आंधी-तूफान की चपेट में आकर मौत हो गयी। पूर्वी चंपारण आपदा प्रबंधन वरीय उपसमाहर्ता मनोज कुमार ने बताया कि जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में आज बारिश के दौरान हुए वज्रपात की चपेट में आकर पांच लोगों की मौत हो गयी।

मृतकों में कंठलाल राय (70), मीना देवी (40), सुनीता देवी (32), वीणा कुमारी (19) और सुशीला देवी (40) शामिल हैं। अनिरूद्ध कुमार ने यह भी बताया कि आज(रविवार) की घटनाओं में मारे गये लोगों के परिजनों को 4-4 लाख रूपये का मुआवजा भी दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here