उत्तर प्रदेश: शराब पिलाकर 22 वर्षीय युवती से सामूहिक दुष्कर्म, साजिशकर्ता महिला गिरफ्तार

0

देश में कड़े कानून बनने के बावजूद भी मासूम बच्चियों और महिलाएं से रेप व छेड़छाड़ के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है, आए दिन कोई न कोई वारदात हमें शर्मसार कर देती है। ऐसा ही एक और मामला उत्तर प्रदेश से सामने आया है, जो देश को शर्मसार कर देने वाला है। राज्य में एक मानसिक रूप से अस्वस्थ युवती को शराब पिलाकर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है।

उत्तर प्रदेश

पुलिस ने सोमवार को घटना की जानकारी देते हुए कहा कि बांदा शहर कोतवाली क्षेत्र स्थित हरदौली में कथित तौर पर मानसिक रूप से विक्षिप्त एक युवती को शराब पिलाकर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया। मामले में साजिशकर्ता एक महिला को गिरफ्तार किया गया है।

समाचार एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक, नगर पुलिस उपाधीक्षक (सीओ) आलोक मिश्रा ने सोमवार को कहा कि, “घटना रविवार दोपर की बताई जा रही है। हरदौली की कांशीराम कॉलोनी में पिता के घर रह रही एक 22 साल की मानसिक रूप से विक्षिप्त युवती को पड़ोस की महिला ने किसी बहाने से अपने आवास में ले गई।” उन्होंने कहा, “महिला के घर तीन अज्ञात युवकों ने युवती को जबरन शराब पिलाकर उसके साथ कथित तौर पर सामूहिक दुष्कर्म किया।”

पीड़िता के हवाले से उन्होंने कहा कियुवती के विरोध करने पर उसे बुरी तरह से मारा पीटा गया। बाद में आरोपी उसे घायल अवस्था में साजिशकर्ता महिला के दरवाजे में फेंककर फरार हो गए। पीड़िता के परिजनों ने शनिवार शाम पुलिस को सूचना दी। युवती को इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। सीओ ने कहा, “इस संबंध में तीन अज्ञात युवकों के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज किया गया है। साथ ही साजिश रचने के आरोप में महिला को गिरफ्तार किया गया है।” उन्होंने कहा कि तीनों आरोपी फरार हैं और जांच जारी है।

गौरतलब है कि, उत्तर प्रदेश की योगी सरकार भले ही महिलाओं की सुरक्षा को लेकर लाख दावे कर रही हो, लेकिन हकीकत इससे काफी दूर है। राज्य से रोज रेप की कोई न कोई घटनाएं सामने आती ही रहती है, जो चीख-चीखकर बता रही हैं कि यूपी में महिलाएं कहीं भी सुरक्षित नहीं है। बता दें कि, दिल्ली के बहुचर्चित निर्भया गैंगरेप और मर्डर मामले में दोषियों को फांसी की सजा की घोषणा के बावजूद भी बदमाशों के मन में भय खत्म नहीं हो रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here